जयपुर एयरपोर्ट से एक के बाद एक फ्लाइट होती गई कैंसिल, यात्री होते रहे परेशान, जानिए वजह
Advertisement

जयपुर एयरपोर्ट से एक के बाद एक फ्लाइट होती गई कैंसिल, यात्री होते रहे परेशान, जानिए वजह

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से समर शेडयूल के दो दिनों में ही एयरपोर्ट से उड़ानों के संचालन प्रभावित होता नजर आ रहा है. मनमानी के चलते आनन फानन में एयरलाइन कंपनियों के उड़ानों के रद्द करने का सिलसिला एकबार फिर हावी हो गया है. मंगलवार सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक की कुल चार उड़ानों को रद्द कर दिया है. 

फाइल फोटो

Jaipur: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से समर शेडयूल के दो दिनों में ही एयरपोर्ट से उड़ानों के संचालन प्रभावित होता नजर आ रहा है. मनमानी के चलते आनन फानन में एयरलाइन कंपनियों के उड़ानों के रद्द करने का सिलसिला एकबार फिर हावी हो गया है. मंगलवार सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक की कुल चार उड़ानों को रद्द कर दिया है. आज दोपहर 12 बजे तक की जयपुर से इंडिगो एयरलाइन की बेंगलुरू, इंडिगो एयरलाइन की पटना, एयर एशिया की चेन्नई, एयर एशिया की मुंबई की उड़ानों को संचालन कारणों के चलते रद्द कर दिया गया. इस दौरान एयरपोर्ट पर पहुंचें यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए सबसे बड़ी खबर, 50 प्रतिशत ऋण होंगे माफ

यात्रियों ने बताया कि आनन फानन में उड़ान रद्द करने से पूर्व कोई जानकारी नहीं मिली. न ही एयरलाइन ने अन्य उड़ानों से यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की. एयरलाइन मैनेजर्स के अनुसार यात्रियों को शाम तक अन्य उड़ानों के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी. संचालन कारणों के चलते उड़ानों को रद्द किया गया है. इस बीच जयपुर से शाम को मुंबई और दिल्ली जाने वाली उड़ान को भी रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: यहां हैं दुनिया की सबसे अमीर गायें, इनके नाम हो रखीं हैं लाखों की FD

बैंकॉक की उड़ान पर भी असमंजस
जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन के अनुसार इंटरनेशनल फ्लाइट्स में बैंकॉक की फ्लाइट भी शुरू हो सकती है. थाई एयर एशिया एयरलाइन बैंकॉक के लिए फ्लाइट शुरू करेगी, जो कि अगले माह शुरू हो सकती है. वर्तमान समय में जयपुर से रोजाना 55 के आसपास उड़ानों का संचालन हो रहा है. इस बीच शेडयूल लागू होने के बाद उड़ानों का दायरा 70 के पार पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन यह दायरा फिलहाल अपने पूरे आंकड़े को पार करना नामुमकिन नजर आ रहा है. हालांकि जयपुर से पहली बार पटना और पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के लिए सीधी उड़ान शेडयूल में शामिल की गई, लेकिन यह उड़ान भी दो दिन में संचालित नहीं हो सकी. पंजाब के आदमपुर यानी जालंधर, मध्यप्रदेश के भोपाल, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और उत्तरप्रदेश के वाराणसी के लिए भी लम्बे समय बाद हवाई सेवाएं शुरू होंगी.

Trending news