Asteroid: तेजी से पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा एस्टेरॉयड, धरती से टकराया तो मच जाएगी तबाही
Advertisement

Asteroid: तेजी से पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा एस्टेरॉयड, धरती से टकराया तो मच जाएगी तबाही

Asteroid: स्पेस वैज्ञानिकों के द्वारा एक चेतावनी जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि एक बड़ा एस्टेरॉयड धरती की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. 

एस्टेरॉयड

Jaipur: स्पेस वैज्ञानिकों के द्वारा एक चेतावनी जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि एक बड़ा एस्टेरॉयड धरती की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. 

यह भी पढ़ें-Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण पर ये राशि के लोग रहे सावधान, 80 साल बाद बना ऐसा योग

क्षुद्रग्रह पर NASA के वैज्ञानिकों की नजर
आकार में क्षुद्रग्रह को काफी बड़ा बताया जा रहा है, जिस पर नासा (NASA) के वैज्ञानिकों ने लगातार नजर बनाया हुआ है. नासा के वैज्ञानिकों की मानें तो एस्टेरॉयड 3945 यानी ए 200TZ3 16 मई को धरती के बेहद करीब से गुजर सकता है. ऐसे में अगर यह क्षुद्रग्रह धरती से टकराता है तो दुनिया में तबाही मचा सकता है. 

बता दें कि सोमवार यानी 16 मई की सुबह 2.48 बजे धरती के सबसे करीबी से गुजरेगा. इसके आकार की तुलना न्यूयॉर्क के एम्पायर स्टेट की बिल्डिंग, एफिल टावर और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से की जा रही है. इससे पहेल मई, 2020 में एक क्षुद्रग्रह धरती के बेहद करीब से गुजरा था.

धरती के बेहद करीब से गुजरता है
अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की मानें तो क्षुद्रग्रह हर 2 साल में एक बार धरती के बेहद करीब से गुजरता है. यह लगातार सूर्य की परिक्रमा करता रहता है और इस दौरान हर दो साल में धरती के सबसे करीब से एक बार गुजरता है. इससे पहले यह मई, 2020 में धरती के करीब से गुजरा था और इसके बाद साल 2024 में धरती के करीब से गुजरेगा.

Trending news