कोरोना की तीसरी लहर को लेकर नगरपालिका सर्तक, टीम ने रोको-टोको अभियान किया शुरू
Advertisement

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर नगरपालिका सर्तक, टीम ने रोको-टोको अभियान किया शुरू

अभियान के पहले ही दिन शुरू के एक घंटे में नगरपालिका के सामने ही 18 लोगों को बिना मास्क पाए जाने पर चालान काटकर 1800 रूपए का जुर्माना वसूला गया.

 नगरपालिका की टीम ने रोको-टोको अभियान किया शुरू.

Jhunjhunu News: झुंझुनूं (Jhunjhunu) के नवलगढ़ में चेयरमैन शोयब खत्री तथा ईओ राकेश रंगा के निर्देशन में नगरपालिका की टीम ने रोको-टोको अभियान (Roko-Toko Campaign) शुरू किया. अभियान के पहले ही दिन शुरू के एक घंटे में नगरपालिका के सामने ही 18 लोगों को बिना मास्क पाए जाने पर चालान काटकर 1800 रूपए का जुर्माना वसूला गया. वहीं 144 लोगों को मास्क भी बांटे गए लेकिन यह तस्वीर काफी है हमें बताने के लिए कि हम कोरोना की गाइडलाइन छोड़िए केवल मास्क लगाने के लिए ही कितने लापरवाह हैं लोग. 

यह भी पढे़ं: Alwar Rape Case: वकीलों ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की उठाई मांग, जिला कलेक्टर और SP को सौंपा ज्ञापन

इस तरह के बहाने दिखाई दिए है झुंझुनूं के नवलगढ़ में
1. नवलगढ़ नगरपालिका के सामने जब एक युवक को बिना मास्क देखकर टीम ने रोका तो इस युवक ने भूलने का बहाना बना दिया लेकिन जब टीम ने चालान की धमकी दी तो माफी मांगी और आगे से ध्यान रखने की बात कही. पर, इन्हें नहीं पता कोरोना संक्रमित करने में कोई भूल नहीं करता.

2. फिर जब दो युवकों को नगरपालिका की टीम ने रोका तो, पहले तो दोनों एक दूसरे की तरफ देखने लगे. इनमें से एक ने कहा जेब में था पर गिर गया. तो दूसरे ने कहा मैं तो भूल ही गया. पर,  इन्हें नहीं पता कोरोना लापरवाही करने वालों को गिरने नहीं देता, पकड़ लेता है.

3. वहीं दूसरी ओर जब इस व्यक्ति को टीम ने रोका तो बोला मैं तो अस्पताल से आ रहा हूं. घर रोटी लेने जा रहा हूं. लगा लूंगा. पर, इन्हें नहीं पता अभी तो रिश्तेदार अस्पताल में है. यदि इसी तरह लापरवाही करी तो कोरोना इन्हें भी अस्पताल पहुंचा देगा.

यही लापरवाही है जो हमें कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of Corono) की ओर लेकर जा रही है. अभियान के प्रभारी अधिकारी एईएन राकेश इंदलिया ने बताया कि उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है. टीम ने नगरपालिका के सामने के अलावा विभिन्न स्थानों, बाजारों, सार्वजनिक एवं भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सघन अभियान चलाया. अभियान के तहत ऐसे व्यक्ति जो मास्क नहीं पहने मिले उन्हें रोका गया और उनसे जुर्माना वसूलकर मास्क बांटे और समझाइश की गई. 

यह भी पढे़ं: Jaipur: राज्य बाल आयोग ने पतंगबाजी से दिया कोविड-19 जागरूकता का संदेश

टीम में जेईएन मोहित खन्ना, राजस्व निरीक्षक नागरमल गुर्जर, स्टोर कीपर अनिल शर्मा, दिनेशकुमार सैनी और पवन कुमार शर्मा आदि मौजूद थे. इधर, कोरोना की रोकथाम के लिए पुलिस थाने में भी बैठक हुई. एसडीएम सुमन सोनल ने बैठक में कहा कि कोरोना का संक्रमण फैलता ही जा रहा है. इसलिए सभी लोगों को गाइडलाइन की पालना करनी होगी. प्रशासन की ओर से समझाइश कर दी गई है कि अब कोरोना गाइडलाइन (Corono Guideline) का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

नियमानुसार शादी समारोह और अन्य कार्यक्रमों की अनुमति लेनी होगी. बैठक में चेयरमैन शोयब खत्री और वाइस चेयरमैन कैलाश चोटिया ने भी अपने सुझाव दिए. डीएसपी सतपाल सिंह ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान निर्धारित समय पर बंद करने होंगे. इस मौके पर थानाधिकारी सुनिल शर्मा, तहसीलदार ज्वालासहाय मीणा, विकास अधिकारी जरनैल सिंह, अधिशाषी अधिसकारी राकेश रंगा, मुकुंदगढ़ अधिशाषी अधिकारी राम निवास कुमावत आदि मौजूद थे.

Reporter: Sandeep Kedia

Trending news