राजस्थान में चिकित्सक की आत्महत्या से जुड़ा आंदोलन, चिकित्सक संगठनों में हुए दो फाड़!
Advertisement

राजस्थान में चिकित्सक की आत्महत्या से जुड़ा आंदोलन, चिकित्सक संगठनों में हुए दो फाड़!

प्राइवेट हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम सोसायटी के प्रतिनिधियों का कहना है कि अभी तक उनकी सरकार से किसी तरह की कोई वार्ता नहीं हुई है तो ऐसे में उनकी ओर से आंदोलन जारी रहेगा.

राजस्थान में चिकित्सक की आत्महत्या से जुड़ा आंदोलन, चिकित्सक संगठनों में हुए दो फाड़!

Jaipur: दौसा के लालसोट में महिला चिकित्सक के आत्महत्या के मामले के बाद प्रदेशभर के चिकित्सक संगठनों ने आंदोलन शुरू कर दिया था. जहां प्राइवेट हॉस्पिटल बीते 3 दिनों से पूर्ण रूप से बंद हैं तो वहीं सरकारी अस्पतालों में भी विभिन्न चिकित्सक संगठनों ने 2 घंटे कार्य बहिष्कार का ऐलान किया था लेकिन इसी बीच आंदोलन में चिकित्सकों के दो फाड़ हो गए हैं.

इसके तहत इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आंदोलन खत्म करने की बात कही है तो वहीं प्राइवेट हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम सोसायटी ने जारी रखने की बात कही है.

यह भी पढे़ं- मां अर्चना शर्मा की बेगुनाही के खत के बाद वायरल हुई मासूम बेटी की रुला देने वाली चिट्ठी, फट जाएगा कलेजा

 

दरअसल, देर रात इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और सरकार के प्रतिनिधियों के बीच हुई वार्ता के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आंदोलन समाप्त करने की बात कही. वार्ता में आईएमए के प्रतिनिधियों के अलावा राजस्थान सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अभय कुमार, प्रमुख सचिव  मुख्यमंत्री  कुलदीप रांका, डीजीपी एमएल लाठर, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा  वैभव गालरिया, शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आशुतोष पेंडणेकर मौजूद रहे, जहां सरकार और आई एम ए के बीच कुछ मुद्दों पर सहमति बनने के बाद आई एम आई ने आंदोलन खत्म करने की बात कही. 

वार्ता में चिकित्सा सेवा एवं चिकित्सा सेवा संस्थान हिंसा निवारण अधिनियम 2008 की राज्य भर में पूर्ण रूप से अनिवार्य रूप से अनुपालना होना, लालसोट प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कमिश्नर की अध्यक्षता में करने तथा राज्य में आए दिन डॉक्टरों के प्रति होने वाली हिंसा और शिकायतों को रोकने के लिए एक निश्चित एस ओ पी बनाने हेतु विभागीय समिति का गठन करने और पूरे प्रकरण में लिप्त आरोपियों पर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आंदोलन खत्म करने की बात कही. वहीं, अखिल सेवारत चिकित्सक संघ की ओर से भी एक बयान जारी कर आंदोलन खत्म करने की बात कही गई है.

प्राइवेट हॉस्पिटल जारी रखेंगे आंदोलन
प्राइवेट हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम सोसायटी के प्रतिनिधियों का कहना है कि अभी तक उनकी सरकार से किसी तरह की कोई वार्ता नहीं हुई है तो ऐसे में उनकी ओर से आंदोलन जारी रहेगा और सोसायटी ने दावा करते हुए कहा है कि शनिवार को भी जयपुर के सभी प्राइवेट अस्पताल बंद रहेंगे यहां तक कि प्राइवेट अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं भी पूर्ण रुप से बंद रखी जाएंगी.

 

Trending news