कुश्ती के अखाड़े में शोषण की आवाज उठाने वाले खिलाड़ियों के समर्थन में उतरी कृष्णा पूनिया, प्रधानमंत्री से की ये अपील
Advertisement

कुश्ती के अखाड़े में शोषण की आवाज उठाने वाले खिलाड़ियों के समर्थन में उतरी कृष्णा पूनिया, प्रधानमंत्री से की ये अपील

Krishna punia Supports wrestlers protest:  कुश्ती फैडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाह रवैये और यौन शोषण के आरोप पहलवानों ने लगाए हैं तो उसके बाद कॉमनवैल्थ गेम्स में पदक विजेता कृष्णा पूनिया ने भी राजस्थान से इन खिलाड़ियों को नैतिक समर्थन दिया है.

कुश्ती के अखाड़े में शोषण की आवाज उठाने वाले खिलाड़ियों के समर्थन में उतरी कृष्णा पूनिया, प्रधानमंत्री से की ये अपील

Krishna punia Supports wrestlers protest:  कुश्ती के अखाड़े में शोषण के आरोपों के बाद नया दंगल चल रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर कुश्ती में भारत को बड़ा नाम दिलाने वाले पहलवान धरने पर बैठे हैं तो इन खिलाड़ियों को राजस्थान से भी समर्थन मिला है.

 कुश्ती फैडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाह रवैये और यौन शोषण के आरोप पहलवानों ने लगाए हैं तो उसके बाद कॉमनवैल्थ गेम्स में पदक विजेता कृष्णा पूनिया ने भी राजस्थान से इन खिलाड़ियों को नैतिक समर्थन दिया है. हालांकि कृष्णा पूनिया राजस्थान राज्य खेल परिषद की अध्यक्ष भी हैं और कांग्रेस पार्टी की विधायक भी, ऐसे में बृजभूषण सिंह से बीजेपी सांसद होने और उनके विरोध के सन्दर्भ में सवाल पर पूनिया ने कहा कि इस मामले को कांग्रेस-बीजेपी के नज़रिये से नहीं देखा जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- RLP: आरएलपी आखिर क्यों अंदोलन के बाद आ रही महाआंदोलन की राह पर, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का जानें क्या है रूट मैप

 

आगे  पूनिया ने कहा कि वे पहले एक एथलीट हैं और इसी नाते खिलाड़ियों के समर्थन में आई हैं. कृष्णा पूनिया ने कहा कि अगर बच्चियों को खेल संघ के ओहदेदारों से ही खतरा होगा तो  खिलाड़ी  कही सुरक्षित नहीं है. और अगर हम इनकी सुध नहीं लेगे  तो उनकी सुध कौन लेगा? 

पूनिया ने कहा कि इस मामले में सरकार को तत्काल एक्शन लेना चाहिए और एफआईआर दर्ज कराकर निष्पक्ष जांच करानी चाहिए. बता दें कि राजस्थान राज्य खेल परिषद अध्यक्ष व कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में जयपुर में धरने पर बैठीं है. उन्होंने धरने पर बैठने के साथ ही प्रधानमंत्री से अपील है कि वह उन रेसलरों को न्याय दिलाएं. हमारी बेटियों का शोषण हो रहा हो और ऐसे ऊंचे स्तर पर किया जा रहा है और हम मेडल लाने की बात करते हैं. जब लड़कियों का शोषण होगा तो देश में मेडल कैसे आएंगे? एक महिला और एथलीट होने के नाते मैं चिंतित हूं कि उनके साथ क्या होगा.

 

 

Trending news