कोटपूतली: शादी में गए युवक की संदिग्ध मौत, गहराया मामला, कार्रवाई नहीं हुई तो बंद का होगा आह्वान
Advertisement

कोटपूतली: शादी में गए युवक की संदिग्ध मौत, गहराया मामला, कार्रवाई नहीं हुई तो बंद का होगा आह्वान

Kotputli, Jaipur News: जयपुर के कोटपूतली में युवक की संदिग्ध मौत का मामला गहरा गया है. इसलिए प्रजापत महासभा राजस्थान के पदाधिकारियों समेत परिजनों ने थाने का घेराव किया है.

कोटपूतली: शादी में गए युवक की संदिग्ध मौत, गहराया मामला, कार्रवाई नहीं हुई तो बंद का होगा आह्वान

Kotputli, Jaipur News: जयपुर के कोटपूतली के बानसूर रोड़ मोहल्ला बड़ाबास में 4 और 5 नवम्बर की मध्य रात को एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो जाने का मामला लगातार गहराता जा रहा है. इस संबंध में मृतक युवक विकास (20) के पिता प्रकाश चंद कुमावत ने स्थानीय थाने में विगत 5 नवम्बर को नामजद मामला दर्ज करवाया था. 

हालांकि पुलिस द्वारा दोनों नामजद आरोपियों समेत अन्य 4-5 युवकों को हिरासत में लेकर पुछताछ की गई है, लेकिन घटना के चार दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई सामने नहीं आई है. इसी क्रम में मृतक युवक के परिजनों समेत राजस्थान प्रजापत महासभा के पदाधिकारियों और वार्डवासियों ने स्थानीय थाने का घेराव किया और मामले में जल्द से जल्द निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की है. 

इस संबंध में राजस्थान प्रजापत महासभा के प्रदेशाध्यक्ष किशोर दूल्हेपुरा, सेवानिवृत आरएएस बीएल बासनीवाल, प्रदेश सचिव हेमराज प्रजापत और मृतक के पिता प्रकाश चंद कुमावत ने एएसपी विधा प्रकाश और एसएचओ सवाई सिंह को ज्ञापन सौंपकर अवगत करवाया कि मामले में आरोपी राजनैतिक पहुंच वाले है, जिसके चलते गहनता से जांच और कार्रवाई नहीं की जा रही है. 

मृतक युवक का पिता एक फैक्ट्री में मजदूरी करता है, जिसके 4 पुत्रियों समेत एक पुत्र है, जिसकी हत्या कर दी गई है. पूर्व में भी सर्वसमाज के लोगों ने राजकीय बीडीएम अस्पताल और कोटपूतली थाने पर धरना प्रदर्शन किया था, जिस पर यह आश्वासन मिला था कि मामले में जल्द ही कार्रवाई होगी. परिजनों का यह आरोप था कि मामले में ना तो निष्पक्ष जांच हो रही है, साथ ही आरोपियों को राहत भी दी जा रही है. 

प्रजापत महासभा के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी कि अगर दो दिवस में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो सर्वसमाज द्वारा धरना प्रदर्शन कर कोटपूतली बंद का आह्वान किया जाएगा. ज्ञापन की प्रति राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम भी भेजी गई है. इस दौरान राजा दक्ष प्रजापति छात्रावास के अध्यक्ष मामचंद ठेकेदार, धर्मपाल प्रजापत, दयाराम प्रजापत, पार्षद मुखिया पायला, मनोज पायला, मुकेश, चन्द्र प्रजापत, महावीर प्रजापत, सुनील कुमावत, एड. टिंकु प्रजापत, बलवीर गुर्जर समेत अन्य मौजूद थे.

क्या है मामला  
उल्लेखनीय है कि विगत देव उठनी एकादशी 4 नवम्बर की रात को करीब 7-8 बजे मौहल्ला बड़ाबास निवासी युवक विकास उर्फ अकबर उर्फ लट्टू (20) अपने मित्र नवरत्न सोनी और राहुल सोनी के साथ किसी शादी समारोह में जाने की बात कहकर घर से गया था, जिसकी संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो गई थी. मृतक युवक के परिजनों को शनिवार 5 नवम्बर की अल सुबह करीब 7 बजे सूचना मिली थी कि आपके लड़के की मृत्यु हो गई है, जिसका शव राजकीय बीडीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है. 

यह भी पढ़ें - सतीश पूनिया बोले- राहुल गांधी राजस्थान में ऐसे समय यात्रा कर रहे जब गुजरात चुनाव के नतीजे आने वाले होंगे

सूचना पर मृतक के पिता प्रकाश चंद कुमावत समेत अन्य परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए, जहां उन्होंने मोर्चरी में जाकर देखा तो मृतक विकास के शरीर पर चोट के निशान थे. इस पर उसके पिता समेत अन्य परिजन मित्रों पर हत्या की आशंका जताते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोर्चरी के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे. घटनाक्रम में पुलिस ने नामजद मामला दर्ज करते हुए जल्द ही कार्रवाई का आश्वासन दिया था. इसी क्रम में विगत 6 नवम्बर को भी परिजनों समेत पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना और भाजपा नेता मुकेश गोयल ने भी थाने का घेराव कर घटना के जल्द खुलासे की मांग की थी.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

चचेरे भाई ने बहन के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध किया तो गला दबाकर मार डाला

अतहर की बाहों में यूं महरीन ने दिए स्टाइलिश पोज, लिखा- जब हम साथ हैं तो कुछ भी मायने नहीं रखते

Aaj Ka Rashifal : कर्क के काम से बॉस होंगे खुश, मकर भविष्य की योजना बनाएंगे

Trending news