जयपुर में अवैध खनन को लेकर निकाली जा रही पैदल यात्रा, सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण रहे मौजूद
Advertisement

जयपुर में अवैध खनन को लेकर निकाली जा रही पैदल यात्रा, सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण रहे मौजूद

Kotputli News: जयपुर में जनहित मुद्दों को लेकर बुचारा गांव से निकाली जा रही है 4 दिवशीय यात्रा और आज कोटपूतली ADM कार्यालय पहुंची...

पैदल यात्रा

Kotputli News: जनहित मुद्दों को लेकर बुचारा गांव से निकाली 4 दिवशीय यात्रा आज कोटपूतली ADM कार्यालय पहुंची. यात्रा में सैकड़ों महिलाओं सहित ग्रामीण सामिल थे, जहां ADM को अपनी मांगों को ज्ञापन सौंपने कार्यालय पहुंचे, जहां ADM के कार्यालय पर नहीं मिलने पर ग्रामीण और भी उग्र हो गए और जमकर धरना प्रदर्शन किया. सूचना पर मौके पर पहुंचे SDM ऋषव मंडल तहसीलदार अभिषेक सिंह ने ग्रामीणों से समझाइस की, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हुए. करीब 2 घण्टे चले धरने प्रदर्शन के बाद ग्रामीण शांत हुए और अपनी मांगों का ज्ञापन तहसीलदार अभिषेक सिंह को सौंपा.

साथ ही समाज सेवी राधेश्याम शुक्लावास ने बताया बुचारा, पिचानी, दुदावास, जिनगोर और बेरी गांव में लंबे समय से अवैध खनन, ओवरलोडिंग, बलास्टिंग और अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबन्धन की मनमानी रैवये के खिलाफ धरने पर बैठे ग्रामीणों की सुनवाई नहीं होने पर करीब 7, 8 गांवों के ग्रामीण लाम्बन्ध होकर 4 दिवशीय पैदल यात्रा निकाल कर प्रसाशन को अवगत करवाने का काम किया है. काफी लम्बे समय से खनिज विभाग परिवहन विभाग और प्रसाशन को कई बार अवगत करवाया गया, लेकिन किसी भी प्रकार से कोई भी सुनवाई नहीं हुई, जिसको लेकर अब ग्रामीणों ने अपने हाथ में कमाने संभाली और मौके पर खनिज विभाग और परिवहन विभाग से कार्रवाई की है. 

साथ ही बुचारा में अवैध खनन में लिप्त दो ट्रैक्टरों को जप्त कर 80 लाख की पैनल्टी लगवाई. वहीं ओवरलोड डम्फर को परिवहन विभाग को मौके पर बुलवाकर जप्त करवाया. आज 4 जरूरी मांगों को लेकर ADM रविन्द्र शर्मा को ज्ञापन देने कार्यालय पहुंचे तो ADM कार्यालय पर नहीं मिले तो ग्रामीणों ने आरोप लगाया. इससे तो साफ प्रतीत होता है. प्रसाशन की मिली भगत से सारा खेल चल रहा है, लेकिन मौके पर पहुंचे SDM ने ग्रामीणों से समझाइस की और ADM साहब को जयपुर जरूरी काम से जाने की ग्रामीणों को जानकारी दी, जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए और तहसीलदार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में चार जरूरी मांग रखी
बुचारा गांव में तुरंत अवैध खनन बन्द कर पैनल्टी की जाए साथ ओवरलोडिंग वाहनो को बंद कर परिवहन विभाग कड़ी कार्रवाई कर ओवरलोड वाहनो को जप्त करें. साथ बेरी गांव की सरकारी स्कूल के पास से खनन से सम्बंधित वाहनों की आवाजाही बन्द की जाए. साथ पिछले 34 दिनों से चल रहे अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबन्धन के खिलाफ धरने को लेकर जोधपुरा गांव का जल्द से जल्द पुनर्वास कर अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबन्धन के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

सभी चारों मांगों को लेकर प्रसाशनिक अधिकारियों ने जल्द ही उचित कार्रवाई करने का आश्वाशन दिया है. वहीं ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा अगर 5 दिनों में कार्रवाई नही हुई तो पावटा उपखंड कार्यालय पर उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस मौके पर समाज सेवी राधेश्याम शुक्लावास जदयू नेता रामनिवास यादव, बुचारा गांव से रोहिताश जाट, सरपंच ओमप्रकाश गुर्जर, टोरडा से रामकरण गुर्जर, जीणगोर से हरिराम गुर्जर, द्वारिकापुरा से हवलदार राजेन्द्र यादव, दीपक मीणा, पंच पहाड़ी से चौथमल वह मातादीन योगी, धर्मपाल गुर्जर, पुनर्वास सधर्ष समिति के अध्यक्ष सत्यम सुरेलिया, विक्रम, सहित सैकड़ों महिला पुरुष पदयात्रा के साथ रहें.

Reporter: Amit Yadav

Reporter: Deepak Vyas

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news