Jaipur : एसओजी ऑफिस पर किरोड़ी लाल मीणा का धरना, REET पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग
Advertisement

Jaipur : एसओजी ऑफिस पर किरोड़ी लाल मीणा का धरना, REET पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने रीट परीक्षा को लेकर लगातार मोर्चा खोल रखा है. आज किरोड़ी लाल मीणा एसओजी दफ्तर पहुंचे और रीट, सब इंस्पेक्टर और जेईएन भर्ती परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर ज्ञापन दिया.

एसओजी ऑफिस पर किरोड़ी लाल मीणा ने धरना दिया और ज्ञापन सौंपा

Jaipur : राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने रीट परीक्षा को लेकर लगातार मोर्चा खोल रखा है. आज किरोड़ी लाल मीणा एसओजी दफ्तर पहुंचे और रीट, सब इंस्पेक्टर और जेईएन भर्ती परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर ज्ञापन दिया. मामले को लेकर किरोड़ी एसओजी दफ्तर के सामने धरने पर बैठ गए.

यहां भी पढ़ें : REET 2021 : शिक्षकों की 32 हजार पदों पर बपंर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

इससे पहले किरोड़ी ने परीक्षा में प्राइवेट लोगों को तैनात करने पर सवाल उठाते हुए. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली पर भी आरोप लगाए थे.किरोड़ी ने सीधे तौर पर कहा था  कि डीपी जारोली और जयपुर जिले के को-ऑर्डिनेटर डॉ. प्रदीप पाराशर ने गिरोह के रूप में काम करके पर्चा लीक किया. किरोड़ी ने कहा कि इस मामले में मौखिक तौर पर लगाए गए चार प्राइवेट आदमियों की भी भूमिका संदिग्ध है. 

यहां भी पढ़ें : राजस्थान के लाखों विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, अब ज्ञानदूत 2.0 से होगी फ्री ऑनलाइन पढ़ाई

किरोड़ी ने कहा था कि परीक्षा सेंटर बनाने, ऑब्जर्वर लगाने और सेन्टर तक पेपर पहुंचाने के काम में प्राइवेट लोगों को शामिल करना परीक्षा की निष्पक्षता पर सवाल खड़े करता है. किरोड़ी ने कहा कि एसओजी की जांच में यह मामला बड़े लोगों तक पहुंच सकता है. उन्होंने कहा कि वह चेहरे इतने बड़े हैं कि उन पर कार्रवाई करने की हिम्मत एसओजी में नहीं है, लिहाजा इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए.

यहां भी पढ़ें : आम बजट से राजस्थान को उम्मीद, एमएसएमई और ईवी को मिले सपोर्ट

इससे पहले भर्तियों में हो रही कथित धांधली से आहत सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विकास जाखड़ के राष्ट्रपति को भेजे गए, इस्तीफे के मामले में  किरोड़ी लाल मीणा ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 'मुख्यमंत्री जी CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट विकास जाखड़ ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली और आपके प्रिय पूर्व शिक्षा मंत्री और वर्तमान में राजस्थान कांग्रेस के मुखिया गोविंद सिंह डोटासरा जी से आहत होकर राष्ट्रपति जी को इस्तीफा दिया है. मीणा ने लिखा कि मुख्यमंत्री जी मैं लंबे समय से प्रदेश के बेरोजगारों की ओर से आपसे निवेदन करता आया हूं कि REET,SI,JEN और अन्य भर्ती परीक्षाओं में हुई. धांधली की सीबीआई जांच हो, धांधली के सबूत भी मैंने मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किए हैं.

Trending news