पेपर लीक मामले में किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन नहीं, मामले में खुद का क्रेडिट चाहती है बीजेपी- खाचरियावास
Advertisement

पेपर लीक मामले में किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन नहीं, मामले में खुद का क्रेडिट चाहती है बीजेपी- खाचरियावास

पेपर लीक(paper leak) मामले में धरने पर बैठे किरोड़ी लाला मीणा(Kirori Lal Meena) को जयपुर में पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की. लेकिन समर्थकों के हुजूम के चलते बैरंग लौट गयी. इससे पहले सतीश पूनिया समेत कुछ नेता किरोड़ी से मिले और पार्टी का समर्थन दिया. वसुंधरा राजे (vasundhara raje) पहले ही मीणा के साथ होने की बात कर चुकी है. लेकिन कांग्रेस(congress)का मानना है कि ये सब दिखावा है, बीजेपी(BJP) बस मामले का क्रेडिट लेना चाहती है.

 

पेपर लीक मामले में किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन नहीं, मामले में खुद का क्रेडिट चाहती है बीजेपी- खाचरियावास

Jaipur News : पेपर लीक मामले में धरने पर बैठे किरोड़ी लाला मीणा को जयपुर में पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की. लेकिन समर्थकों के हुजूम के चलते बैरंग लौट गयी. इससे पहले सतीश पूनिया समेत कुछ नेता किरोड़ी से मिले और पार्टी का समर्थन दिया. वसुंधरा राजे पहले ही मीणा के साथ होने की बात कर चुकी है. लेकिन कांग्रेस का मानना है कि ये सब दिखावा है, बीजेपी बस मामले का क्रेडिट लेना चाहती है.

सांसद किरोड़ी का साथ नहीं दे रही बीजेपी
मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सांसद के लाल मीणा धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन बीजेपी उनके साथ नहीं है, बीजेपी को डर है कि कहीं इस मामले में सारा क्रेडिट सांसद मीणा को नहीं मिल जाए, इसलिए भाजपा सांसद मीणा के मुद्दे को भी सदन में उठाने से बचती है. यही वजह है कि इक्के दुक्के नेता ही सांसद किरोड़ी लाल मीणा के धरने में पहुंचते हैं.

गुजरात में पेपर लीक की सीबीआई से जांच कराए बीजेपी
भाजपा की ओर से लगातार राजस्थान में पेपर लीक मामलों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पेपर लीक राज्य और केंद्र में कहीं भी हो जाते हैं लेकिन राजस्थान की सरकार ने नकल माफियाओं पर तुरंत कार्रवाई की है, जबकि बीजेपी के राज में ही पेपर लीक हुए हैं और आज तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि गुजरात में भी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है अब बीजेपी को चाहिए कि वहां पर सीबीआई से इसकी जांच करवाई जाए.

बजट 2023 पर राहुल गाधी की यात्रा की झलक
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार के बजट को लेकर कहा कि जब से राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली है, तब से ही केंद्र सरकार उनसे डरी हुई है. हालात यह है कि घबराई हुई केंद्र सरकार ने जीएसटी कम कर दिया गया है।.उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के बजट में जो राहत जनता को मिलेगी उसमें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की झलक दिखाई देगी.

कैबिनेट मंत्री प्रताप सह खाचरियावास ने विधानसभा के बाहर मीडियाकर्मियों से यह बात कही. प्रदेश में गोलीबारी और गैंगवार की बढ़ती घटनाओं और लचर कानून व्यवस्था के बीजेपी के आरोपों पर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पलटवार किया है. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान की कानून व्यवस्था बीजेपी शासित राज्यों से बेहतर है यह हम नहीं बल्कि एनसीआरबी के आंकड़े कहते हैं.  

किरोड़ी लाल मीणा का धरना जारी, वसुंधरा राजे समेत बीजेपी का समर्थन, गिरफ्तार करने आयी पुलिस बैरंग लौटी

एनसीआर ने यूपी, मध्य प्रदेश सहित कई बीजेपी शासित राज्यों से बेहतर कानून व्यवस्था राजस्थान की बताई है. प्रताप सिंह खाचरियावास ने विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अपराधियों की धरपकड़ करके राजस्थान पुलिस अच्छा काम कर रही है उसके काम की तारीफ होनी चाहिए. राजस्थान में कम होती है फायरिंग की घटनाएं इसलिए चर्चा होती है.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में फायरिंग और गैंगवार की घटनाएं कम होती है, इसलिए ये चर्चा में आ जाती है. जब घटना होती है तो सरकार भी अलर्ट मोड पर आ जाती है, जनता भी अलर्ट मोड़ पर आ जाती है और तुरंत ऐसे मामलों में कार्रवाई हो जाती है. लेकिन हरियाणा और पंजाब में तो फायरिंग और गैंगवार की घटनाएं ज्यादा होती है, इसलिए वहां पर ज्यादा चर्चा नहीं होती है. राजस्थान में जितने भी गैंगवार की घटनाएं हुई है उनमें पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया है. 

12 बजे से पहले बंद होने चाहिए क्लब
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी निर्देश दिए हैं कि रात 12 बजे से पहले खिलाफ बंद होने चाहिए. मैं खुद इस मामले की मॉनिटरिंग करूंगा और देखूंगा कि किस अधिकारी के क्षेत्र में अगर कोई क्लब खुला हुआ रहेगा तो ऐसे अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

 

 

Trending news