जया किशोरी ने लव रिलेशनशिप को लेकर कही ये बड़ी बात, रखें इन बतों को ध्यान
Advertisement

जया किशोरी ने लव रिलेशनशिप को लेकर कही ये बड़ी बात, रखें इन बतों को ध्यान

Jaya Kishori: Jaya Kishori: जया किशोरी लव और रिलेशनशिप को लेकर कहती है प्यार में शुरुआत में सब बहुत अच्छा लगता है और प्यार का बुखार बहुत तेजी से चढ़ने लगता है. 

जया किशोरी ने लव रिलेशनशिप को लेकर कही ये बड़ी बात, रखें इन बतों को ध्यान

Jaya Kishori: जया किशोरी (Jaya Kishori) देश के फेमस कथावाचकों और मोटिवेशनल स्पीकर में से जानी जाती है. इन कथाएं पूरे देश में होती हैं. लोग इनके भजनों के साथ इनके विचारों को भी काफी पंसद करते हैं. जया किशोरी कई चीजों को लेकर अपने विचार रखे हैं. इन्हीं में एक लव और रिलेशनशिप भी है. आज हम आपको यह बताएंगे कि जया किशोरी प्यार के रिश्ते तो लेकर क्या कहती हैं? साथ ही उनके मुताबिक हमें लव रिलेशनशिप में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए? 

जया किशोरी कहती हैं कि लव रिलेशनशिप में सबसे पहले हमे समय का ध्यान रखना चाहिए. उनका कहने का मतलब है कि आज की समय में हम मशीनों से इतना काम करते हैं कि हमें अब मशीन की तरह ही सब कामों को जल्दी यानि की तुंरत पूरे करने होते हैं. 

इससे लगता है कि लोग अपना पेशेन्स बिल्कुल खो चुके हैं. मोटिवेशनल स्पीकर किशोरी कहती है कि प्यार में थोड़ा वक्त लगता है. इसको समय देना होता है, ताकि एक-दूसरे को समझा जा सकें. इससे ही रिश्ता मजबूत होता है, जल्दबाजी में रिश्ते बिगड़ते हैं. 

इसके अलावा जया किशोरी कहना है कि प्यार में शुरुआत में सब बहुत अच्छा लगता है और प्यार का बुखार बहुत तेजी से चढ़ने लगता है. वहीं, समय के साथ अपने  पार्टनर की आदतें, बोलने का तरीका, व्यवहार, काम करने का तरीका ये सब चीजें आपके रिश्ते में प्यार को जिंदा रखती हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jaya Sharma (@iamjayakishori)

ये सब चीजें शुरू में किसी को दिखाई नहीं देती है, लेकिन धीरे-धीरे सब पता लगता है, जिससे आप इंसना को समझ पाते हैं. शुरू में आपको इंसना की अच्छाई सबसे प्यारी लगती है और आप उनका रूठना, मनाना, चिल्लाना सब सह भी लेते हैं, लेकिन रिश्ते में 2 से 3 साल बाद एक-दूसरे का ओपन स्पेस को लेकर झगड़ा होता है और रिश्ता बिगड़ जाता है इसलिए लव रिलेशनशिप में एक-दूसरे को समझे और रिश्ते को बोझ न समझे. 

यह भी पढ़ेंः जया किशोरी ने प्यार को लेकर कहीं ये बात, बोली- प्रेमी को छोड़ जा सकता है...

Trending news