Jaipur news: VHP ओर से लाठी तलवार लिए कदमताल करती निकलीं युवतियां, शौर्य और शक्ति का हुआ संचार
Advertisement

Jaipur news: VHP ओर से लाठी तलवार लिए कदमताल करती निकलीं युवतियां, शौर्य और शक्ति का हुआ संचार

Jaipur news: विश्व हिंदू परिषद की महिला शाखा दुर्गा वाहिनी की ओर से 23 मई से 30 मई तक प्रशिक्षण वर्ग अयोजित किया जा रहा है. तो वहीं विद्याधर नगर में सोमवार शाम बैंड की धुनों पर हाथ में लाठी और तलवार लिए युवतियां सड़क पर कदमताल करते हुए निकली

 

Jaipur news: VHP ओर से लाठी तलवार लिए कदमताल करती निकलीं युवतियां, शौर्य और शक्ति का हुआ संचार

Jaipur news: विद्याधर नगर में सोमवार शाम बैंड की धुनों पर हाथ में लाठी और तलवार लिए युवतियां सड़क पर कदमताल करते हुए निकली तो शौर्य और शक्ति का संचार हो उठा. राह चलते लोग बेटियों को इस तरह सड़क पर शक्ति का संदेश देते हुए निकलते देख ठिठक गए. विश्व हिंदू परिषद की दुर्गा वाहिनी की ओर से विद्याधर नगर में निकाले गए शौर्य संचालन के दौरान यह नजारा दिखाई दिया. विश्व हिंदू परिषद की महिला शाखा दुर्गा वाहिनी की ओर से 23 मई से 30 मई तक प्रशिक्षण वर्ग अयोजित किया जा रहा है. अंबाबाड़ी आदर्श विद्यामंदिर में चल रहे इस सात दिवसीय शौर्य प्रशिक्षण शिविर में युवती बहनों को आत्मरक्षा के विभिन्न आयामों का प्रशिक्षण दिया गया

प्रशिक्षण वर्ग के समापन की पूर्व संध्या पर दुर्गा वाहिनी बहनों की ओर से शौर्य संचलन निकाला गया.शौर्य संचालन में सार्वजनिक रूप से शक्ति का प्रदर्शन कर युवतियों ने महिलाओं को समाज में शौर्य शक्ति और निडरता के साथ जीने का संदेश दिया.
अंबाबाड़ी आदर्श विद्या मंदिर से रवाना हुआ शौर्य संचलन बियानी कॉलेज और विद्याधर नगर के विभिन्न मार्गो से निकाला.इसमें प्रशिक्षण लेने वाली युक्तियां सफेद सलवार सूट केसरिया दुपट्टा पहने हुए थी.हाथ में लाठी और बैंड की धुनों पर कदम से कदम मिलाकर संचलन कर रही थी.इसके साथ ही एक जीप पर भारत माता का स्वरूप धारण किए युवती असवार थी, वही कुछ युवतियां केसरिया झंडे के साथ केसरिया साफा पहने हुए घोड़े पर सवार थी, जो ऐसे लग रही थी कि शक्ति स्वरूपा झांसी की रानी सड़कों पर उतर आई.सड़क पर इस तरह महिला युवतियों को कदम से कदम मिलाते हुए संचालन करते देख रहा चलते वाहन चालक और लोग ठहर गए.

यह भी पढ़ें- सीकर: PCC चीफ डोटासरा और MLA पारीक के बीच जमकर हुई तू तू मैं मैं, वीडियो हुआ वायरल

शौर्य संचालन के दौरान रास्ते में जगह-जगह लोगों ने फूल बरसा कर स्वागत किया. इस दौरान भारत माता के जयकारे से आकाश को गुंजायमान कर दिया.विभिन्न मार्गो से होते हुए संचलन वापस अंबाबाड़ी स्थित आदर्श विद्या मंदिर पहुंचा.शिविर संयोजिका मीनाक्षी पारीक ने बताया कि 7 दिन के प्रशिक्षण दौरान दुर्गा वाहिनी बहनों को लाठी बिना हथियार के युद्ध लड़ना सहित खेल खेल में आत्मरक्षा के कई उपाय सिखाए गए.प्रशिक्षण वर्ग का 30 मई को समापन होगा, जिसमें बहनें अपने शौर्य का प्रदर्शन करेंगी.

Trending news