श्याम भाटिया क्रिकेट ट्रस्ट ने 51 स्कूलों में बांटे क्रिकेट किट, छात्रों को क्रिकेट के लिए किया प्रोत्साहित
Advertisement

श्याम भाटिया क्रिकेट ट्रस्ट ने 51 स्कूलों में बांटे क्रिकेट किट, छात्रों को क्रिकेट के लिए किया प्रोत्साहित

श्याम भाटिया क्रिकेट फॉर केयर ट्रस्ट  के जरिए  जयपुर की संस्कार क्रिकेट अकादमी पर एक समारोह आयोजित किया गया. जिसमें जयपुर जिले के 51 सरकारी स्कूलों को  क्रिकेट किट , टी-शर्ट वितरित किए गए.

श्याम भाटिया क्रिकेट ट्रस्ट ने 51 स्कूलों में बांटे क्रिकेट किट, छात्रों को क्रिकेट के लिए किया प्रोत्साहित

Jaipur: समाज में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को क्रिकेट के खेल से जोड़ने और उनके अंदर क्रिकेट के प्रति उत्साह पैदा करने के उद्देश्य से दुबई के श्याम भाटिया क्रिकेट फॉर केयर ट्रस्ट और संस्कार स्कूल जयपुर की मेजबानी में संस्कार क्रिकेट अकादमी पर मंगलावर को एक समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम के दौरान जयपुर जिले के 51 सरकारी स्कूलों को क्रिकेट टीम के लिये क्रिकेट किट , टी-शर्ट वितरित किए गए.

श्याम भाटिया का दुबई में क्रिकेट म्यूजियम भी है. जयपुर में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान श्याम भाटिया को ईएसआरडीएस फ्रांस के जरिए Phd की मानद उपाधि ने भी नवाजा गया . ये मानद उपाधि उनके क्रिकेट और सोशल वर्क के लिये विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि डॉ. निर्मल बंसल वाईस प्रेसीडेंट एंड डॉ. विवेक चौधरी ग्लोबल वाईस प्रसीडेंट ने दी .

कार्यक्रम में राजस्थान क्रिकेट संघ पुर्व वाईस प्रेसीडेंट और आल इंडिया दरगाह कमेटी के चेयरमैन अमीन पठान, जी एस संधू पूर्व प्रशासनिक अधिकारी, इंडिया अंडर 19 व आई पी एल खिलाड़ी कमलेश सिंह नागरकोटी मौजूद रहे.

दुबई में श्याम भाटिया द्वारा बनाया हुआ दुनिया का सबसे बड़ा प्राइवेट क्रिकेट म्यूजियम भी है जो ‘क्रिकेट का मंदिर’ का मंदिर के नाम से जाना जाता है.इस क्रिकेट म्यूजियम में दुनिया भर के खिलाड़ियों के बल्ले, क्रिकेट गियर्स, आइटम, कई नामी खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ किए गए बैट-बॉल, मूल टीम ब्लेज़र, दिग्गज हस्तियों के डरिए पहनी जाने वाली टोपी, ट्राफियां और साहित्य से लेकर हैं, खेल के इतिहास को चिह्नित करने वाले एक समग्र खजाने को संजोया गया हैं. 

साथ ही श्याम भाटिया संयुक्त अरब अमीरात में उनकी दो पहलों के लिये भी जाने जाती है. एक – क्रिकेट फॉर केयर फाउंडेशन जिसे उन्होंने 2007 में शुरू किया था और दूसरा – श्याम भाटिया वार्षिक क्रिकेट पुरस्कार, जो संयुक्त अरब अमीरात में प्रतिभा को पहचानते और पुरस्कृत करते हैं.क्रिकेट फॉर केयर फाउंडेशन, जो दुनिया भर में वंचित बच्चों को पेशेवर प्रशिक्षण और क्रिकेट किट प्रदान करता है, बच्चों और युवा वयस्कों के साथ दो गुना काम करता है.

Trending news