Jaipur: राजस्थान में कांग्रेस के 91 विधायकों के इस्तीफे को लेकर कोर्ट में याचिका पेश,अगले सप्ताह हो सकती है सुनवाई
Advertisement

Jaipur: राजस्थान में कांग्रेस के 91 विधायकों के इस्तीफे को लेकर कोर्ट में याचिका पेश,अगले सप्ताह हो सकती है सुनवाई

राजस्थान में कांग्रेस के 91 विधायकों के इस्तीफे का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है. भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने गुरुवार को अपने अधिवक्ता हेमंत नाहटा के साथ हाइकोर्ट पहुंच कर याचिका दायर की है. याचिका में गुहार की है कि विधानसभा स्पीकर इन विधायकों के इस्तीफे पर निर्णय लें.

 

फाइल फोटो.

Jaipur: राजस्थान में सियासी पारा गर्म है, भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने याचिका में कहा गया कि कांग्रेस के 91 विधायकों ने गत 25 सितंबर को विधानसभा स्पीकर को अपने इस्तीफे पर थे. इसके बाद 18 अक्टूबर, 19 अक्टूबर, 12 नवंबर और 21 नवंबर को याचिकाकर्ता ने स्पीकर को प्रतिवेदन देखकर दिए गए.

इस्तीफे को लेकर निर्णय करने का आग्रह किया था. इसके बावजूद भी स्पीकर ने अब तक इन इस्तीफों को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है. याचिका में कहा गया कि यदि कोई विधायक इस्तीफा स्वयं पेश करता है, तो स्पीकर के पास इस्तीफा स्वीकार करने के अतिरिक्त और कोई विकल्प नहीं होता.

 सिर्फ इस्तीफा स्वैच्छिक है या नहीं इसको लेकर ही जांच की जा सकती है. याचिका में यह भी कहा गया कि यह असंभव है कि विधायकों से जबरन इस्तीफों पर हस्ताक्षर करवाए गए हो या उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए हों. विधायकों के इस्तीफे देने के चलते सरकार सदन में अपना विश्वास खो चुकी है.

 

 

याचिका में भी गुहार की गई है कि इस्तीफा देने वाले विधायकों के नाम सार्वजनिक किए जाएं. बतौर विधायक इनका विधानसभा में प्रवेश से रोका जाए. हाईकोर्ट की खंडपीठ मामले में अगले सप्ताह कर सकती है.

Reporter- mahesh pareek 

ये भी पढ़ें- BJP Jan Aakrosh Yatra : आज से बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पहले, दशहरा मैदान में जेपी नड्डा की बड़ी सभा

 

Trending news