नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई बीस साल की कैद
Advertisement

नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई बीस साल की कैद

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अभियुक्त ने नाबालिग पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर उसे शारीरिक और मानसिक आघात पहुंचाया है. 

नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई बीस साल की कैद

Jaipur: पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत क्रम-2 महानगर द्वितीय ने 14 साल की नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त पवन कुमार को बीस साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर एक लाख तीस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. सजा के बिन्दु पर सुनवाई के दौरान अभियुक्त ने कहा कि उसकी पत्नी साढे सात माह की गर्भवती है. ऐसे में उसकी सजा में नरमी बरती जाए, लेकिन कोर्ट ने कहा कि उसने 14 की बच्ची के साथ दुष्कर्म जैसा अपराध किया है. ऐसे में उसके प्रति नरमी नहीं बरती जा सकती.

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अभियुक्त ने नाबालिग पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर उसे शारीरिक और मानसिक आघात पहुंचाया है. ऐसे में यदि उसके प्रति नरमी का रुख रखा गया तो अपराधियों के हौसले बुलंद होंगे. ऐसे में उसके प्रति सहानुभूति नहीं रखी जा सकती.

अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक अरुण कुमार जाटावत ने बताया कि पीड़िता के पिता ने 26 जुलाई, 2020 को ब्रहमपुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. वहीं पीड़िता ने अपने बयानों में कहा था कि अभियुक्त उसे एक फार्म हाउस और वजीरपुर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था. वहीं डीएनए रिपोर्ट में भी आया कि अभियुक्त ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया है. वहीं अभियुक्त की ओर से कहा गया कि उसे प्रकरण में फंसाया गया है. इसके साथ ही अभियुक्त पक्ष की ओर से पीड़िता के नाबालिग होने पर भी सवाल उठाए गए. वहीं दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अदालत ने माना कि पीड़िता नाबालिग है और अभियुक्त ने उसके साथ दुष्कर्म किया है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त को सजा सुनाई.  

Reporter-Mahesh Pareek

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news