Jaipur News: भले ही जनता को रिलीफ के लिए अधिकारी अलग-अलग लग जाएं, लेकिन जयपुर तो एक ही रहेगा- मंत्री खाचरियावास
Advertisement

Jaipur News: भले ही जनता को रिलीफ के लिए अधिकारी अलग-अलग लग जाएं, लेकिन जयपुर तो एक ही रहेगा- मंत्री खाचरियावास

Jaipur News: मंत्रिमंडल के सबसे मुखर चेहरे प्रताप सिंह खाचरियावास ने तो जयपुर उत्तर और दक्षिण के नाम को लेकर साफ कह दिया कि यह नाम उन्हें भी पसंद नहीं आ रहे.  मंत्री बोले कि जयपुर की हेरिटेज, '' म्हारो जैपर ''आपणों जैपर'', ''पिंक सिटी'' एक ही रहेगा.

Jaipur News: भले ही जनता को रिलीफ के लिए अधिकारी अलग-अलग लग जाएं, लेकिन जयपुर तो एक ही रहेगा- मंत्री खाचरियावास

Jaipur News: सरकार ने नए जिलों की घोषणा तो कर दी है लेकिन अब इसकी क्षेत्राधिकार और नामकरण को लेकर सरकार के मंत्री भी सवाल उठा रहे हैं. मंत्रिमंडल के सबसे मुखर चेहरे प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने तो जयपुर उत्तर और दक्षिण के नाम को लेकर साफ कह दिया कि यह नाम उन्हें भी पसंद नहीं आ रहे. खाचरियावास ने कहा कि जयपुर के जनप्रतिनिधि चाहते हैं कि जयपुर की आन, बान, शान और हेरिटेज सुरक्षित रहे. उन्होंने कहा कि राजधानी हर कीमत पर जयपुर ही रहेगी.

नए जिलों के गठन के सवाल पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि प्रशासनिक दृष्टि से भले सरकार अधिकारी बिठा दे, लेकिन जयपुर का क्षेत्राधिकार तो जनभावना के अनुरूप ही होना चाहिए. खाचरियावास ने कहा कि जयपुर तो जयपुर ही रहेगा. उन्होंने कहा कि मैं जयपुर का बेटा और जनप्रतिनिधि हूं, यहां से मंत्री हूं और हम सब जयपुर के एमएलए चाहते हैं कि जयपुर तो जयपुर ही रहेगा. उन्होंने कहा कि जैसे पुलिस में चार एसपी शहर में लगा रखे हैं तो प्रशासन में भी ऐसा कर सकते हैं. खाचरियावास ने कहा कि जयपुर के जनप्रतिनिधि मुख्यमंत्री से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी तो सीएम ने कहा है कि जयपुर को फायदा कैसे मिले? उन्होंने जयपुर के टुकड़े करने की बात नहीं कही है. खाचरियावास बोले कि राजधानी तो जयपुर ही रहेगी.

उन्होंने कहा कि जयपुर की यह विरासत हमेशा सुरक्षित रहेगी. मंत्री बोले कि जयपुर की हेरिटेज, '' म्हारो जैपर ''आपणों जैपर'', ''पिंक सिटी'' एक ही रहेगा और इसके टुकड़े नहीं करेंगे. खाचरियावास ने कहा कि इसमें कुछ करना होगा तो कलेक्टर ज्यादा बैठेंगे. जैसे अलग-अलग एरिया में एसपी बैठे हैं, वैसे ही कलेक्टर भी बैठ जाएंगे, लेकिन जन भावना का सम्मान होगा. खाचरियावास ने कहा कि लोगों की भावना के अनुसार राजधानी जयपुर ही रहेगी.

जयपुर के बारे में जैसा जनता सोचती है, वैसा ही पुराना स्वरूप रखा जाएगा- खाचरियावास
जिलों के नाम उत्तर और दक्षिण करने पर प्रताप सिंह ने कहा कि कोई हार्ड एंड फास्ट रूल नहीं है कि कोई यदि उसमें आ गया तो बस. खाचरियावास ने कहा कि अभी तो सिर्फ घोषणा हुई है, इसका स्वरूप तो जयपुर वालों को तय करना है. प्रताप सिंह बोले कि मुख्यमंत्री ( CM Gehlot) ने घोषणा की है, तो अभी यह नहीं कहा कि किस में क्या होगा? और कैसे होगा? मंत्री बोले कि स्वरूप तो सारा अब बनना है, उसे ठीक कर देंगे.

यह भी पढ़ें- Jaipur News: राजस्थान विद्युत ठेका कर्मचारी संघ हुए लामबंद, आंदोलन की बनाई रणनीति

जयपुर को हिस्सों में बांटने पर सवाल
खाचरियावास बोले कि अभी जयपुर के टुकड़े किए ही नहीं है. वह तो एक सोच है कि जनता को रिलीफ कैसे मिले? अगर जयपुर उत्तर और जयपुर दक्षिण कर देंगे तो जनता को रिलीफ कैसे मिलेगा? खाचरियावास ने कहा कि जयपुर उत्तर और दक्षिण नाम तो उन्हें भी पसंद नहीं आए. खाचरियावास ने कहा कि जयपुर उत्तर-दक्षिण बड़ा अजीब सा नाम है. जयपुर एक रहे और उसके नीचे अधिकारी अलग-अलग लग जाए. दूदू और बगरू पर खाचरियावास बोले कि स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधि की बात भी सुननी चाहिए.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: निजी चिकित्सकों की हड़ताल के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका, सुनवाई 31 मार्च को

Trending news