kotputli: जेल प्रहरियों का वेतन को लेकर सरकार से टकराव जारी, बराबर वेतन की है मांग
Advertisement

kotputli: जेल प्रहरियों का वेतन को लेकर सरकार से टकराव जारी, बराबर वेतन की है मांग

kotputli news: जयपुर जिले के कोटपूतली के रामसिंहपुरा रोड पर स्थित सब जेल के कर्मियों ने वेतन विसंगतियों को लेकर जेल प्रहरियों का सरकार से टकराव जारी है. 

kotputli: जेल प्रहरियों का वेतन को लेकर सरकार से टकराव जारी, बराबर वेतन की है मांग

kotputli news: जयपुर जिले के कोटपूतली के रामसिंहपुरा रोड पर स्थित सब जेल के कर्मियों ने वेतन विसंगतियों के संबंध में राज्य सरकार से 2017 में हुए समझौते की पालना नहीं होने के विरोध में शुक्रवार सुबह से मैस का बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना कर आंदोलन शुरू कर दिया. 

यह भी पढ़ेः चंदा देने से किया मना तो युवक के सिर पर लाठी मारकर की हत्या, परिवार में पसरा मातम

जेल परिसर में धरने पर विरोध प्रदर्शन कर रविवार  तीसरे दिन भी धरने पर बैठे हुए हैं. आज दिन में सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिसमें जेल कार्मिक उपेंद्र कुमार व योगेंद्र का ब्लड प्रेशर कम मिला. उपकारापाल प्रेम प्रकाश मीणा, मुख्य प्रहरी जमशेद मोहम्मद, रामप्रकाश यादव, प्रहरी हनुमान विश्नोई, उपेंद्र सिंह, तूफान सिंह, योगेंद्र, जितेंद्र सिंह, ओमप्रकाश, आशा कुमारी,  सुमन कुमारी, अजय बायला, शेर सिंह समेत जेल स्टाफ धरना स्थल पर मौजूद रहें.

जेल सुरक्षाकर्मियों की मांगे

जेल सुरक्षाकर्मियों को पुलिस व आरएसी के समान वेतन भत्ते दिए जाएं. जेल कर्मियों को सभी सरकारी सुविधाएं के वित्तीय लाभ दें. विभाग को आदेशित करने व वेतन विसंगति वर्ष 1998 से कर्मचारियों को आवश्यक लाभ देने सहित भविष्य में जेल कर्मियों को आरएसी व पुलिसकर्मियों के समान वेतन भत्ते दिए जाएं. राज्य सरकार वेजेल कार्मिकों के मध्य 9 जुलाई 2017 में वेतन संबंधी मामलों में समझौता हुआ था लेकिन सरकार ने समझौता लागू नहीं किया.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी...

Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

Dungarpur: पिता के बाद अब सड़क हादसे में मां को भी खोया, बच्चों का रो रोकर हुआ बुरा हाल

Jaipur: बच्चों को मंदिर में बंद करके पति ने बीवी के सिर पर मारी हथौड़ी, बोला-आज तो मामला खत्म

Trending news