जयपुर: सीएम गहलोत से मिला सचिवालय कर्मचारियों का प्रतिनिधि मण्डल, इस पर हुई चर्चा
Advertisement

जयपुर: सीएम गहलोत से मिला सचिवालय कर्मचारियों का प्रतिनिधि मण्डल, इस पर हुई चर्चा

जयपुर न्यूज: सीएम अशोक गहलोत से सचिवालय कर्मचारियों का प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सुशासन में कर्मचारियों की भूमिका अहम है.

जयपुर: सीएम गहलोत से मिला सचिवालय कर्मचारियों का प्रतिनिधि मण्डल, इस पर हुई चर्चा

Jaipur: सचिवालय कर्मचारियों के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सीएमआर पर मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सुशासन देने में कर्मचारियों की भूमिका अहम है.राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के हित में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि मानवीय दृष्टिकोण से पुरानी पेंशन योजना यानी ओपीएस लागू की गई है.

सेवा निवृत्ति के बाद कर्मचारियों का भविष्य शेयर मार्केट और म्यूचुअल फण्ड के अधीन नहीं रखा जा सकता है. ओपीएस बहाल होने से कर्मचारियों में अपने भविष्य को लेकर चिंता दूर हुई है. अन्य राज्यों में भी इसका अनुसरण किया गया है.

कर्मचारियों के लिए कई सुविधाएं- सीएम अशोक गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि आरजीएचएस के अंतर्गत कर्मचारियों को कैशलेस उपचार दिया जा रहा है. साल में 2 बार डीपीसी करवाने, पदोन्नति के लिए अनुभव में छूट, एडवांस सैलरी विड्रॉल, सेवानिवृत्ति के दिन से ही पेंशन का लाभ देने जैसे फैसलों से कर्मचारियों को लाभ मिला है. 

उन्होंने कहा कि संविदाकर्मियों के लिए भी राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स-2022 लागू किए गए हैं. इससे उनके नियमन का मार्ग प्रशस्त हुआ है. शोषण से बचाव के लिए ठेका प्रथा को समाप्त किया गया है.

खाली पदों पर भर्तियां जारी

राजस्थान सचिवालय निजी सचिव निजी सहायक सेवा संघ के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के फैसलों से कर्मचारियों को राहत मिली है. राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कपिल देव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समयबद्ध रूप से पदोन्नतियां दी जा रही है. साथ ही, खाली पदों पर भर्तियां की जा रही है. राजस्थान सचिवालय सेवा अधिकारी संघ के अध्यक्ष डॉ. के.के. स्वामी ने कहा कि नए जिले बनने से प्रदेश में नए पद सृजित होंगे, जिनका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा.

राजस्थान सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नरपत सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं से कर्मचारियों को लाभ हुआ है. इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजन लाल जाटव सहित बड़ी संख्या में शासन सचिवालय के कर्मचारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः 

Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल

जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality

Trending news