भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर आएगी राजस्थान,विधानसभा चुनाव को लेकर करेगी बैठक
Advertisement

भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर आएगी राजस्थान,विधानसभा चुनाव को लेकर करेगी बैठक

जयपुर न्यूज: भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएगी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा के नेतृत्व में टीम आएगी.

भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय दौरे पर आएगी राजस्थान,विधानसभा चुनाव को लेकर करेगी बैठक

Jaipur: इस साल राजस्थान में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर आएगी.

टीम 15 और 16 जून को जयपुर में

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम 15 और 16 जून को जयपुर आएगी. निर्वाचन आयोग की यह टीम मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, संबंधित विभागों के प्रमुख सचिव, सचिवों के साथ एक बैठक करेगी. गुप्ता ने बताया कि इस दौरान यह टीम जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेगी.

साथ ही चुनाव में कार्य करने वाली महत्वपूर्ण एजेंसियों एवं विभागों,इनकम टैक्स (सीबीडीटी), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), आबकारी, प्रवर्तन निदेशालय, राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी, राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई), रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ), सीआईएसफ और वाणिज्य कर विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ भी मुलाकात करेगी.

निर्वाचन विभाग ने सभी आवश्यक तैयारियां की शुरू 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रस्तावित विधानसभा चुनावों को लेकर निर्वाचन विभाग ने सभी आवश्यक तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं. जिलों में ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) का कार्य 5 जून तक पूरा कर लिया जाएगा.

चुनाव से जुड़ी सभी प्रक्रियाओं में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को सम्मिलित कर फ्री एंड फेयर इलेक्शन करवाए जाएंगे. प्रदेश में सभी जगह 11 जून से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर ईवीएम मशीनों का प्रदर्शन किया जाएगा और मतदान और उससे जुड़ी प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Kota News: कमरे में फन फैलाए बैठा था 4 फीट लंबा ब्लैक कोबरा, देख भागे घरवाले

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

Trending news