Jaipur: डॉक्टर्स लगातार कर रहे राइट टू हेल्थ बिल का विरोध, अब चिकित्सकों ने उठाया ये कदम
Advertisement

Jaipur: डॉक्टर्स लगातार कर रहे राइट टू हेल्थ बिल का विरोध, अब चिकित्सकों ने उठाया ये कदम

Jaipur: डॉक्टर्स लगातार कर राइट टू हेल्थ बिल का विरोध कर रहे हैं. चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज के सामने वाले जेएलएन मार्ग को अवरुद्ध कर दिया. जिससे लोगों को परेशानी हुई.

 

Jaipur: डॉक्टर्स लगातार कर रहे राइट टू हेल्थ बिल का विरोध, अब चिकित्सकों ने उठाया ये कदम

Jaipur: राइट टू हेल्थ बिल कल विधानसभा में पारित कर दिया गया लेकिन इस बिल का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के बाहर जयपुर शहर के चिकित्सकों ने बिल को लेकर आक्रोश जताया. इस दौरान चिकित्सकों ने अपनी डिग्रियों की होली जलाई. इसी के साथ चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज के सामने वाले जेएलएन मार्ग को अवरुद्ध कर दिया. जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

चिकित्सकों का कहना है कि जब तक राजस्थान में सरकार चिकित्सकों की मांगों को पूरा नहीं कर रही तो फिर प्रदेश में चिकित्सा सेवा करना बेमानी है. उन्होंने कहा इस बिल के पास होने से प्रदेश के अधिकतर डॉक्टर अन्य प्रदेशों का रुख कर रहे हैं. जयपुर में कई बड़े अस्पताल खुलने की तैयारी में थे, लेकिन उन्होंने अपना काम बीच में ही बंद कर दिया, जिसका सबसे बड़ा कारण राजस्थान सरकार की मनमर्जी है. सरकार अड़ियल रवैया अपनाते इस बिल को पास कर दिया. इस बिल को पास करने की इतनी जल्दी सरकार ने दिखाई यह चिकित्सकों की समझ से परे है.

इस बिल को बनाने के समय चिकित्सकों का सहयोग नहीं लिया गया, जिसके चलते इस बिल में कई बड़ी खामियां हैं, जिन्हें प्रदेश के निजी अस्पतालों को भुगतना पड़ेगा और वह इस परेशानी से बचना चाहते हैं. इसीलिए इस बिल का हम सब चिकित्सक विरोध कर रहे हैं. चिकित्सकों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द विधानसभा सत्र की घोषणा कर इस बिल को वापस ले, नहीं तो उनका यह आंदोलन आने वाले समय में और ज्यादा उग्र रूप धारण करेगा, जिसका खामियाजा राज्य सरकार को भुगतना पड़ेगा.

आपको बता दें कि इस बिल के विरोध में प्रदेश के सभी निजी चिकित्सालय बंद करने की घोषणा पहले ही चिकित्सकों द्वारा कर दी गई है. जिसके चलते सरकारी अस्पतालों पर काम का दबाव बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news