कांग्रेस विधायकों को CM गहलोत से उम्मीद, बीजेपी बोली- लॉलीपॉप दे रहे मुख्यमंत्री
Advertisement

कांग्रेस विधायकों को CM गहलोत से उम्मीद, बीजेपी बोली- लॉलीपॉप दे रहे मुख्यमंत्री

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा में आज राज्य का बजट पारित होगा. बजट पारित होने की तीसरी स्टेज पूरी होगी. शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वित्त एवं विनियोग विधेयक पर जवाब पेश करेंगे. ऐसे में कांग्रेस विधायकों को उम्मीद है कि नए जिलों की घोषणा हो सकती है. वहीं बीजेपी विधायक कहते हैं कि नए जिलों की जरूरत है, लेकिन यह केवल मुख्यमंत्री गहलोत का लॉपीपॉप है.

 

कांग्रेस विधायकों को CM गहलोत से उम्मीद, बीजेपी बोली- लॉलीपॉप दे रहे मुख्यमंत्री

Jaipur: राजस्थान विधानसभा में आज राज्य का बजट पारित होगा. बजट पारित होने की तीसरी स्टेज पूरी होगी. शाम 5 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वित्त एवं विनियोग विधेयक पर जवाब पेश करेंगे. ऐसे में कांग्रेस विधायकों को उम्मीद है कि नए जिलों की घोषणा हो सकती है. वहीं बीजेपी विधायक कहते हैं कि नए जिलों की जरूरत है, लेकिन यह केवल मुख्यमंत्री गहलोत का लॉपीपॉप है.

प्रदेश में नए जिले बनाने की मांग लगातार उठ रही है. अलग अलग जिलों के लोग नए जिलों के गठन के लिए मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले जिलों के गठन के लिए बनाई गई समिति का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ा दिया था. इसको लेकर फिर से चर्चा बलवती हो गई थी कि सीएम नए जिले नहीं घोषित करेंगे क्योंकि कमेटी की रिपोर्ट नहीं आई. 

वहीं दूसरी ओर एक दिन पहले विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने यह कहकर नई चर्चा को जन्म दे दिया था कि मुख्यमंत्री ने इतना दिया है, अब जिलों और संभाग की सौगात क्या बाकी रखेंगे. मुझे ही नहीं सबको उम्मीद है सीएम जिलों की सौगात जरूर देंगे. ऐसे में कमेटी का कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद भी जिलों की आस लगाए बैठे, विधायकों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिलों की सौगात दे सकते हैं.

इधर जिले की मांग को लेकर जूते-चप्पल पहनना छोड़ चुके विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि बिल्कुल मुझे पूरी उम्मीद है जिला बन रहा है. मैनें कल भी निवेदन किया डोटासरा से मुलाकात की, सीएम हाउस भी गया. पूरा भरोसा आज हमारी उम्मीद पूरी होगी. उन्होंने कहा कि कोई बदलाव नहीं है कायम था हूं जब तक बालोतरा जिला नहीं बनेगा तब तक जूते चप्पल नहीं पहनूंगा. इंसान की जुबान ही बड़ी बात है जो इंसान जुबान पर कायम नहीं रहता है उसकी इन्सानियत का कोई मतलब नहीं है. कमेटी का कार्यकाल बढ़ाने की बात पर मदन प्रजापत ने कहा कि जिला बनाना तो सीएम के हाथ में है और निवेदन करना मेरा काम है, मैनें निवेदन में कमी नहीं रखी.

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के सचेतक और विधायक जोगेश्वर गर्ग बोले कि जिला बनाने की मांग चल रही है, अभी तक तो सिर्फ मांग मांग ही हो रही है . बनता तो कोई लगता नहीं है एक भी. जो वास्तव में बनने चाहिए वो भी नहीं बन रहे हैं, जालौर भीनमाल की बात तो दूसरी है. बालोत्तरा के सदस्य तो नंगे पैर घूम रहे हैं. आज कोई घोषणा नहीं होगी, सीएम ने कमेटी का टाइम बढ़ा दिया है. कमेटी का टाइम बढ़ाने का मतलब ही यह है कि सीएम अभी घोषणा करने के मूढ में नहीं है, कमेटी के नाम पर लॉलीपॉप दे रहे हैं. बेवकूफ बना रहे हैं लोगो को.

हालांकि गर्ग ने कहा कि जिलों का पुनर्गठन होना चाहिए. जैसलमेर जिले से दो विधायक हैं, वहीं जयपुर में जिले में 19 विधायक हैं. नए जिलों से प्रशासनिक कार्यकुशलता बढ़ेगी. साथ ही कहा कि इस सत्र में कुछ देंगे, मुझे नहीं लगता है. कुछ नहीं देंगे, केवल लालीपॉप दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें...

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स का ये बल्लेबाज बोला-"इस IPL के एक ओवर में मारूंगा 4 छक्के"

डूंगरपुर के चौरासी में मुंह पर रूमाल बांधकर कुएं में कूदा युवक, डूबने से गई जान

Trending news