पहली बार वोट करने वालों की मदद करेगी भाजपा, कल से नव मतदाता अभियान
Advertisement

पहली बार वोट करने वालों की मदद करेगी भाजपा, कल से नव मतदाता अभियान

Jaipur News: प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी दावपेच शुरू हो गया है. साथ ही कार्यकर्ता 21 से 23 जनवरी तक बॉर्डर के गांवों डेरा जमाएंगे... 

पहली बार वोट करने वालों की मदद करेगी भाजपा, कल से नव मतदाता अभियान

Jaipur News: प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पिछले साल महज दो लाख वोटों से पीछे रहने वाली बीजेपी इस बार एक एक वोट की अहमियत समझ रही है. यही वजह है कि बीजेपी अब उस क्षेत्र में भी युवा मोर्चा की टीम को भेज रही है, जहां से अब तक बीजेपी को कोई खास वोट नही मिल रहा था. बीजेपी पांच लाख से अधिक पहली बार वोट देने वाले युवाओं से सीधा सम्पर्क साधने जा रही है, इसके लिए युवा मोर्चा कार्यकर्ता 21 से 23 जनवरी तक बॉर्डर के गांवों डेरा जमाएंगे. 

वहीं नव मतदाता अभियान के जरिए उन्हें पार्टी से जोड़ने काम भी करेंगे. खुद पूनिया भी शनिवार को बॉर्डर पर गांव में पहुंचेंगे. बीजेपीं प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय पर नव मतदाता अभियान के पोस्टर को लांच किया. उन्होंने कहा कि पार्टी नव मतदाता अभियान के जरिए पहली बार मतदाता सूची में जुड़े मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए काम करेगी. पूनिया ने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि राजस्थान के करीब 11 सौ किलोमीटर बॉर्डर क्षेत्र में बसे गांव तक भी युवा मोर्चा की टीम पहुंचेगी. 21 से 23 जनवरी तक पार्टी के कार्यकर्ता उन्हीं गांव में निवास करेंगे और युवाओं को पार्टी की नीति-रीति के बारे में समझाएंगे और उन्हें पार्टी से जोड़ने का काम करेंगे.

जीवंत बॉर्डर दर्शन से करेंगे सम्पर्क 
सतीश पूनिया ने कहा कि इस अभियान के जरिये बॉर्डर पर रहने वाले लोगों की दिनचर्या, उनकी समस्या, उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी जुटाएंगे. साथ ही वहां के लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए का काम भी किया जाएगा. पूनिया ने बताया कि इस कार्यक्रम का नाम वाइब्रेंट बॉर्डर विजिट यानी जीवन सीमा ग्राम दर्शन रखा गया है. तीन दिन तक कार्यकर्ता बॉर्डर गांव में रहेंगे और वहां व्यवस्था और हालातों पर रिपोर्ट भी तैयार करेंगे. यह रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को दी जाएगी. 

पूनिया भी जाएंगे बॉर्डर विलेज 
पूनिया ने बताया शनिवार को युवा मोर्चा के कार्यकताओं के साथ वो भी पाकिस्तान बॉर्डर खजुवाला के पास जाएंगे. पूनिया रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे. इसके साथ कोडेवाले बीएसएफ पोस्ट भी जाएंगे, जहां पर जवानों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है. पूनिया ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी, हर बूथ पर 50 नए मतदाता रजिस्टर्ड करवाएं और वो पार्टी से जुड़े हैं. पचास मतदाताओं में सर्व स्पर्शी यानी महिला, एससी-एसटी सामाजिक और भोगौलिक क्षेत्र में वर्ग विशेष को जोड़ने का प्रयास करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news