जयपुर: शाहपुरा मंदिर की सीढ़ियां तोड़ने के बाद मामला गरमाया, पुजारी से हाथापाई, जनप्रतिनिधि और ग्रामीण धरने पर बैठे
Advertisement

जयपुर: शाहपुरा मंदिर की सीढ़ियां तोड़ने के बाद मामला गरमाया, पुजारी से हाथापाई, जनप्रतिनिधि और ग्रामीण धरने पर बैठे

जयपुर के विराटनगर में हाईवे स्थित होटल हाइवे किंग के बाहर मंदिर की सीढ़ियों को तोड़ने को लेकर मामला गरमा गया. मंदिर में तोड़फोड़ की घटना से गुस्साए ग्रामीण धरने पर बैठ गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवाया.

 

जयपुर: शाहपुरा मंदिर की सीढ़ियां तोड़ने के बाद मामला गरमाया, पुजारी से हाथापाई, जनप्रतिनिधि और ग्रामीण धरने पर बैठे

Sahpur News: भाबरू थाना इलाके के हाइवे स्थित होटल हाइवे किंग के बाहर बने शिव मंदिर की सीढ़ियों को होटल कार्मिकों द्वारा तोड़ने का मामला गरमा गया है. मंदिर में तोड़फोड़ की घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने होटल के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया और हाइवे पर होटल के किए बने अवैध कट पर पत्थर डालकर धरना शुरू कर दिया है. सूचना पर भाबरू पुलिस मौके पर पहुंची है. जानकारी के मुताबिक हाइवे स्थित होटल हाइवे किंग के पास शिव मंदिर बना हुआ है. एक दिन पहले होटल कार्मिकों द्वारा मंदिर की सीढ़ियों को तोड़ा गया था तथा मंदिर के गुम्बद को तोड़ने का प्रयास किया गया था.

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि होटल कार्मिकों द्वारा होटल के पास में स्थित शिव मंदिर की सीढ़ियां तोड़ने वह मंदिर के गुंबद को तोड़ने का प्रयास किया गया और पुजारी से हाथापाई की गई. गुस्साए ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. मामले को लेकर दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज करवाया गया. ग्रामीणों ने बताया कि होटल प्रशासन की ओर से मंदिर भूमि एवं मुआवजे सहित विभिन्न मांगों को लेकर जनप्रतिनिधि और ग्रामीण मौके पर धरने पर बैठे रहे.

 इस दौरान जमवारामगढ़ के पूर्व विधायक रामचंद्र सराधना, भाजपा नेता महेश हलसर, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन शर्मा, ब्राह्मण महासभा पावटा तहसील अध्यक्ष राजेश शर्मा, अनिल शर्मा, किसान नेता रामचंद्र मीणा सहित अन्य लोग मौजूद थे. धरना स्थल पर ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों के साथ होटल प्रशासन की कई चरणों में वार्ता हुई.

ये भी पढ़ें- चूरू: शादी में जा रहे 3 जीजा सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत, 5 सगी बहनों में से तीन बहनों का उजड़ा सुहाग

स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी लगी तो उनमें रोष व्याप्त हो गया. गुस्साए ग्रामीणों ने दोषियों को गिरफ्तार करने व सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर होटल के बाहर एकत्रित हो गए और धरना शुरू कर दिया है. धरना दे रहे ग्रामीणों ने बताया कि होटल कार्मिक मंदिर को तोड़कर अवैध रूप से कब्जा करना चाहते है. उन्होंने आरोप लगाया कि होटल कार्मिकों ने मंदिर के पुजारी के साथ भी मारपीट की. सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाईश की लेकिन ग्रामीण नहीं माने. इधर, मंदिर पुजारी की ओर से होटल कार्मिकों के खिलाफ भाबरू पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. साथ ही होटल कार्मिक ने कुछ लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Reporter-Amit Yadav

Trending news