जयपुर: मुहाना थाना पुलिस की ताबड़तोड कार्रवाई, एक देशी कट्टा, रिवाल्वर व दो पिस्टल समेत 81 ATM कार्ड जब्त
Advertisement

जयपुर: मुहाना थाना पुलिस की ताबड़तोड कार्रवाई, एक देशी कट्टा, रिवाल्वर व दो पिस्टल समेत 81 ATM कार्ड जब्त

Jaipur: जयपुर में थाना मानसरोवर मे गिरफ्तार आरोपी एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने के मास्टर माइंड आरोपी के कब्जे से अलग-अलग बैंको के 81 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं.आरोपी से एटीएम ठगी की दर्जनों वारदात खुलने की सम्भावना है. 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Jaipur: जयपुर में थाना मानसरोवर मे गिरफ्तार आरोपी एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वालों पर एक्शन लिया है.डीसीपी साउथ योगेश गोयल ने बताया कि पुलिस कमिश्नर जयपुर द्वारा अवैध हथियारों के विरुद्ध चलाये जा रहा ऑपरेशन ''आग के तहत अपराधियों पर कार्यवाही करने के लिए जयपुर दक्षिण में सभी थानाधिकारियों को निर्देशित किया कि ऐसे अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जाए.इसी ऑपरेशन आग के तहत थाना मानसरोवर ने तीन और पुलिस थाना मुहाना ने एक अलग अलग कार्यवाही की है.

गिरफ्तार आरोपी गोपाल सिंह के पास एक पिस्टल मय तीन 3 जिन्दा कारतूस , 25 विभिन्न बैंको के एटीएम कार्ड जो अलग अलग लोगो के नाम से जारी है मिले और उसके साथ मिले दूसरे शक्स सोनु के पास 2 जिन्दा कारतूस और 30 विभिन्न बैंको के एटीएम कार्ड जो अलग-अलग लोगों के नाम से जारी है मिले हैं.

आरोपी गोपाल सिंह के विरुद्ध राजस्थान के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी, हत्या के प्रयास के 4 प्रकरण दर्ज है जबकि सोनू के खिलाफ जुआ के तीन मुकदमें दर्ज है. पुलिस की दूसरी टीम ने कार्रवाई करते हुए ठगी करने वाले गैंग के अन्य सदस्य आरिफ खान को गिरफ्तार किया. उसके कब्जे से एक रिवाल्वर बिना लाइसेंसी ,26 विभिन्न बैंको एटीएम कार्ड जो अलग-अलग लोगों के नाम से जारी है जब्त किए है.

ऐसे करते थे वारदात 
शातिर किस्म ये बदमाश एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अपराधी है, जो एटीएम में जाकर खड़े हो जाते हैं और एटीएम में महिला एंव बुजुर्ग आते हैं जो एटीएम चलाना कम जानते है, उन लोगों के पिन नम्बर देख लेते है.

पैसे निकालने में सहयोग करने की बात कहकर झांसा देकर एटीएम की अदला बदली कर लेते है. फिर वहां से दूसरे एटीएम मे जाकर पैसे का ट्रांजेक्शन कर लेते है. एटीएम अदला बदली का पता चलने पर लोगों को डराने की लिए अपने पास हथियार रखते है ।हथियार के मामले में जाहिद खान नाम के बदमाश को भी पकड़ा गया है. एक अन्य अवैध हथियार के मामले में अमित चौधरी, हरिश मीणा को गिरफतार कर उनके कब्जे से  एक पिस्टल 2 जिन्दा कारतूस बरामद किये गये है .

ये भी पढ़ें- Delhi police: राहुल गांधी के आवास पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, दिल्ली पुलिस पर जताई नाराजगी, कहा देश देख रहा है

 

Trending news