नगर निगम ग्रेटर की पहल-'निगम आपके द्वार', जल्द ही लॉन्च किया जाएगा हेल्पलाइन नंबर
Advertisement

नगर निगम ग्रेटर की पहल-'निगम आपके द्वार', जल्द ही लॉन्च किया जाएगा हेल्पलाइन नंबर

प्रदेश में लोंगों को उनके मकान, जमीन की लीजडीड (पट्‌टा) जारी करने के लिए पिछले साल अक्टूबर से शुरू किया प्रशासन शहरों के संग अभियान एक बार फिर शुरू हो गया है. 

महापौर सौम्या गुर्जर.

Jaipur: प्रशासन शहरों के संग अभियान 2.0 की आज से शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में नगर निगम ग्रेटर ने एक पहल करते हुए 'निगम आपके द्वार' अभियान की शुरुआत भी की है. यानी कि अब निगम ग्रेटर जनता के द्वार पहुंचेगा. नगर निगम (ग्रेटर) महापौर सौम्या गुर्जर और नगर निगम ग्रेटर आयुक्त महेंद्र सोनी ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के द्वितीय चरण का शुभारंभ नगर निगम मुख्यालय पर लगे शिविर में 12 लोगों को पट्टे देकर किया. 

यह भी पढ़ेंः ईद पर उर्फी जावेद ने फैंस को दी ईदी, दिखाई ऐसी अदा की फैंस हो गए फिदा

प्रदेश में लोंगों को उनके मकान, जमीन की लीजडीड (पट्‌टा) जारी करने के लिए पिछले साल अक्टूबर से शुरू किया प्रशासन शहरों के संग अभियान एक बार फिर शुरू हो गया है. कोविड की तीसरी लहर के कारण अस्थायी रूप से बंद किया अभियान आज से फिर शुरू हो गया है. अभियान के पहले दिन नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय पर लाभार्थियों को पट्टे वितरित किए गए. इस अवसर पर महापौर और आयुक्त ने लाभार्थियों से संवाद कर उन्हें शुभकामनाएं भी दी. इससे पहले मेयर सौम्या ने मालवीय नगर जोन और मानसरोवर जोन का औचक निरीक्षण करके अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

निगम आपके द्वार अभियान चलाकर ली जाएगी राहत
प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टा वितरण के दौरान महापौर आयुक्त ने कैंप स्थल का जायजा भी लिया, आमजन से संवाद भी किया और उनकी समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन भी दिया. इस अवसर पर मेयर सौम्या गुर्जर ने कहा कि 'निगम आपके द्वार के माध्यम से जनता की समस्याओं का समाधान जनता के द्वार पर ही किया जाने का प्रयास किया जाएगा, जिसके द्वारा पट्टा वितरण के साथ ही जनता की शिकायतों का भी निवारण किया जाएगा और जनता से सुझाव भी मांगे जाएंगें. इसके लिए एक हेल्प लाइन नंबर शीघ्र ही लॉन्च किया जाएगा. प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान अधिक से अधिक पट्टे देकर आमजन को लाभांवित किया जाएगा. 

नगर निगम ग्रेटर आयुक्त महेन्द्र सोनी ने कहा कि प्रशासनिक ढांचे को मजबूत कर आमजन की समस्याओं का समाधान किया जाएगा. सोनी ने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो उनकी समस्या का शीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जाए. पट्टा वितरण कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त राजस्व शिप्रा शर्मा, उपायुक्त आयोजना गोवर्धन लाल शर्मा और उपायुक्त मानसरोवर हेमाराम चौधरी भी उपस्थित रहे. 

Trending news