केंद्र की योजनाओं की जानकारी पहुंचेगी जनता तक, प्रेस वार्ता में सांसद ने कही ये बात
Advertisement

केंद्र की योजनाओं की जानकारी पहुंचेगी जनता तक, प्रेस वार्ता में सांसद ने कही ये बात

इस वार्ता में  भाजपा सांसद सीपी जोशी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं को मीडिया से साझा  किया . 

भाजपा सांसद सीपी जोशी

Jaipur City: भाजपा सांसद सीपी जोशी  ने  जयपुर के भाजपा  प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता की. इस वार्ता में  भाजपा सांसद सीपी जोशी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं को मीडिया से साझा  किया . प्रेस वार्ता के दौरान चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने कहा कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के दौरान 80 करोड़ लोगों को राशन देने का काम शुरू किया गया था, जो आज भी जारी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की है, जिनका फायदा लोगों तक पहुंचना चाहिए. इसके प्रयास किए जा रहे हैं.'

यह भी पढ़ः हिट एंड रन मामले में पुलिस ने दिखाई सख्ती, घायलों से मिलकर मंत्री ने दी आर्थिक मदद

आम आदमी को मिली कल्पना की हवाई उड़ान 
सांसद सीपी जोशी ने कहा कि, प्रधानमंत्री सड़क योजना के जरिए शहरों को ग्रामीण क्षेत्रों से जोड़ा गया. वहीं, हवाई यात्रा के जरिए आम जनता को सुविधा दिलाने के कई प्रयास किए गए. उड़ान योजना में इतने कम पैसे में हवाई यात्रा का सपना पूरा होगा यह आम आदमी ने कल्पना भी नहीं की थी. राजस्थान में जयपुर, जोधपुर, कोटा, किशनगढ़ में एयरपोर्ट शुरू हुए हैं.

 हर तबके लिए  योजना 
सांसद सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग के लिए योजनाएं शुरू की है, जिनका फायदा उन्हें मिल रहा है. 'एक देश एक राशन' इसका एक उदाहरण है. जिसका फायदा जनता को मिल रहा है.  इतना ही नहीं देश में अनेकों हॉस्पिटल खोलने का काम भाजपा सरकार ने करती जा रही है. आयुष्मान भारत योजना के जरिए लोगों को दो लाख बीमा का लाभ मिल रहा जिससे  स्वास्थ्य सेवा भी बेहतर हो रही है.  आज देश में केंद्र सरकार की योजनाओं का किसानों को लाभ मिल रहा है.  किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खातों में पैसे डाले गए. श्रमिकों के लिए ई- पोर्टल योजना शुरू की, जिससे मजदूरों को उनका पैसा मिलने लगा. इतना ही नहीं, मोदी सरकार ने गरीब और दिव्यांगों के खातों में पैसे डालने का काम किया. उज्जवला योजना का हर घर को फायदा पहुंचा है . 

दुनिया में बढ़ाया देश का मान 

इसके आगे  सांसद ने कहा कि,  पहली बार भारत के प्रधानमंत्री का भाषण  संयुक्त राष्ट्र परिषद में हुआ. देश में विकास की बात हो या कुशल वित्तीय प्रबंधन. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का दुनिया में मान बढ़ा. 500 साल पुराना मामला सुलझा, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भी हुआ, कश्मीर में धारा 370 हटाई गई. ऐसे निर्णय हो पाएंगे क्या किसी ने सोचा था ऐसा, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में यह साकार हुआ.

राज्य सरकार वैट हटाए तो मिले राहत 

महंगाई को लेकर सांसद सीपी जोशी बोले कि, राज्य सरकार बता दें कि वो अपने स्तर पर क्या कर रही है. पेट्रोल डीजल हमारे कंजप्शन का 80% इंपोर्ट करते हैं. बढ़ती महंगाई का अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें तय होना भी एक विषय है . देश में सबसे ज्यादा वेट राजस्थान सरकार ने लगा रखा है. अशोक गहलोत सरकार को सोचना चाहिए कि, सबसे ज्यादा बेरोजगारी महंगाई वेट कौन सी सरकार लगा रही है. अन्य राज्य सरकारों ने अपने स्तर पर वेट कम कर जनता को राहत देने का प्रयास किया है.

केंद्र के कुल बजट का 41 प्रतिशत राज्यों को
सांसद जोशी ने कहा कि केंद्र ने 10% तक स्टेट का शेयर बनाया है, जो पीएम मोदी के पास है. मोदी सरकार देश के संघीय ढांचे को मजबूत करने का काम किया जा रहा है. केंद्रीय परियोजना में चार लाख 42 हजार 783 करोड़ बजट का प्रावधान किया गया है जो पिछले वर्ष से 27 हजार करोड़ ज्यादा है. कुल बजट का 41 परसेंट राज्य सरकार को दिया गया है.

शिक्षा के प्रति जागरूक है सरकार 
सांसद सीपी जोशी ने कहा कि, क्षेत्र के रहने वाले युवाओं को अच्छी शिक्षा मिले. इसके लिए मॉडल स्कूल ऑर्गेनाइजेशन बनाया है. उसका सारा पैसा भारत सरकार दे रही है. राजस्थान में भी एकलव्य मॉडल स्कूल मिले ताकि आम आदमी को फायदा मिल सके.  मोदी सरकार ने करों में भी राहत दी है. सरकार के बजट में जनता को राहत दी है. सरकार ने बजट को बढ़ाने का काम किया है. हर क्षेत्र में 4 गुना तक बजट बढ़ाया है. नरेगा का बजट भी बीजेपी सरकार ने बढ़ाया है ताकि नरेगा से लोगों को रोजगार मिलता रहे.

Reporter: Vishnu Sharma

Trending news