REET Level 1: समान सत्र में दोहरी योग्यता धारियों को बाहर करने की मांग तेज, बेरोजगारों ने लगाया ये बड़ा आरोप
Advertisement

REET Level 1: समान सत्र में दोहरी योग्यता धारियों को बाहर करने की मांग तेज, बेरोजगारों ने लगाया ये बड़ा आरोप

रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल 1 की कटऑफ और चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी होने के बाद अब प्रदेश के बेरोजगारों ने समान सत्र में दोहरी योग्यता धारी अभ्यर्थियों को बाहर करने की मांग तेज कर दी है.

समान सत्र में दोहरी योग्यता धारियों को बाहर करने की मांग तेज

Jaipur: रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल 1 की कटऑफ और चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी होने के बाद अब प्रदेश के बेरोजगारों ने समान सत्र में दोहरी योग्यता धारी अभ्यर्थियों को बाहर करने की मांग तेज कर दी है. पहले जहां बांसवाड़ा में समान सत्र में दोहरी योग्यता का मामला सामने आने के बाद विभाग की ओर से दोबारा दस्तावेजों की जांच की गई तो वहीं, अब उदयपुर में भी कुछ अभ्यर्थियों की समान सत्र में दोहरी योग्यता का मामला सामने आया है, जिसके बाद अब परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों ने सभी जिलों में दोहरी योग्यता के मामलों की गहनता से जांच के बाद ऐसे अभ्यर्थियों को बाहर करने की मांग तेज कर दी है.

यह भी पढ़ें- दौसा में महिला से दुष्कर्म के बाद जलाकर मारा, पूनिया बोले- सड़कों पर उतरेगी बीजेपी

गौरतलब है की चयनित अभ्यर्थी की सूची में अब समान सत्र में दोहरी योग्यता का मामला भी तूल पकड़ने लगा है. प्रदेश के बेरोजगारों ने आरोप लगाया है कि चयनित सूची में शामिल दर्जनों अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने समान सत्र में दोहरी योग्यता हासिल की है. 

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price Jaipur: सोना हुआ काफी सस्ता तो चांदी रही स्थिर, जानें ताजा भाव

लेवल 1 में चयनित सूची से वंचित अभ्यर्थी राजवीर और शीला मीणा का कहना है कि "पहले बांसवाड़ा और उसके बाद उदयपुर में ऐसा मामला सामने आ चुका है जिसमें अभ्यर्थियों की दोहरी योग्यता के मामले सामने आए हैं. इसलिए हमने बीकानेर निदेशालय, मुख्यमंत्री कार्यालय और अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपे हैं, लेकिन अभी तक भी इस मांग पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है. इसलिए शिक्षा विभाग से आग्रह है कि जल्द से जल्द समान सत्र में दोहरी योग्यता धारी अभ्यर्थियों के दस्तावेजों को फिर से सत्यापन कर ऐसे अभ्यर्थियों को सूची से बाहर किया जाए. 

Trending news