ये Youtuber लड़की अपने आईएएस पति से कमाती है ज्यादा, यूट्यूब पर मचाया धमाल
Advertisement

ये Youtuber लड़की अपने आईएएस पति से कमाती है ज्यादा, यूट्यूब पर मचाया धमाल

Youtuber Shruti Shiva: यूट्यूबर श्रुति शिवा के पति एक आईएएस ऑफिसर है, जिनका नाम अभिषेक पांडे है. आज यूट्यूबर श्रुति शिवा यूट्यूब पर धमाल मचा रही है. वहीं, अपने आईएएस पति से ज्यादा कमा रही हैं. जानें यूट्यूबर श्रुति शिवा की सफलता की कहानी.... 

ये Youtuber लड़की अपने आईएएस पति से कमाती है ज्यादा, यूट्यूब पर मचाया धमाल

Youtuber Shruti Shiva: आज बहुत से लोग यूट्यूब से इतने पैसे कमा रहे हैं, जिसकी सामने बड़ी से बड़ी पोस्ट की नौकर भी फिकी लगती है. ऐसी ही एक नाम आजकल सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में है, उनका नाम यूट्यूबर श्रुति शिवा है. इनके वीडियो खूब ट्रेंड कर रहे हैं और एक-एक वीडियो पर लाखों व्यूज हैं. 

यूट्यूबर श्रुति शिवा आईएएस ऑफिसर अभिषेक पांडे वाइफ हैं, जो पिछले दो साल से यूट्यूब पर वीडियो बना रही है और पोस्ट कर रही हैं. वहीं, कुछ वक्त से उनके वीडियो काफी ट्रेंड कर रहे हैं. श्रुति शिवा के वीडियो पर 10 लाख से 40 लाख तक व्यूज आए हैं, और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं. 

लोगों को खूब पंसद आ रहे यूट्यूबर श्रुति शिवा के वीडियो 
यूट्यूबर श्रुति शिवा उत्तराखंड के कोटद्वार की रहने वाली हैं और उन्होंने अपनी पढ़ाई की शरूआत देहरादून से की है. श्रुति शिवा ने 2 साल पहले यूट्यूब चैनल बनाया और उस पर लगातार वीडियो बनाना शुरू किया. आज उनके यूट्यूब पर दो लाख 28 हजार से ज्यादा सब्सक्राइर्स हैं और उनके इंस्टा पर 29 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. श्रुति शिवा  फैशन और इंटीरियर के वीडियो बनाती है, जो लोगों को खूब पंसद आ रहे हैं. 

श्रुति शिवा के पापा का बचपन में निधन हो गया था, जिसके बाद उनकी बहन और उनकी परवरिश उनकी मां ने की. श्रुति ने अमेरिका में रहते-रहते यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया था. इसके लिए श्रुति ने एडिटिंग भी सिख ली. आज वह वीडियोग्राफी, एडिटिंग, अपलोडिंग और स्क्रिप्टिंग खुद करती हैं. श्रुति शिवा ने अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ फ्लोरिडा से पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स की डिग्री ली. 

आईएएस अपने से ज्यादा कमाती Youtuber श्रुति शिवा
श्रुति शिवा ने साल 2020 में आईएएस अभिषेक पांडे लव मैरिज की. श्रुति ने बताया था कि उनके पति एक आईएएस हैं, इसको लेकर उन्हें ताने सुनने पड़े, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपना काम जारी रखा. उन्होंने एक वीडियो में बताया कि आज वह आईएएस अपने से ज्यादा कमाती हैं और उन्हें किसी भी काम के लिए अपने पति से पैसे नहीं लेने पड़ते हैं. श्रुति शिवा फिलहाल अपने पति के साथ मेरठ में रहती हैं. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Rashifal: आज कुंभ को मिलेगी नौकरी में तरक्की, वृषभ राशिवाले क्रोध करने से बचें

यह भी पढ़ेंः सुहागरात के बेड पर दुल्हन ने दिखाई ऐसी अदाएं, होश खो बैठा दूल्हा, वायरल हो गया वीडियो

Trending news