कांग्रेस की करारी हार पर इन दिग्गज नेताओं पर उठे सवाल, लगे नोट बटोरने के आरोप
Advertisement

कांग्रेस की करारी हार पर इन दिग्गज नेताओं पर उठे सवाल, लगे नोट बटोरने के आरोप

पांच राज्यों के चुनाव में अगर कांग्रेस को किसी राज्य से सबसे ज़्यादा उम्मीद थी तो वो राज्य था पंजाब, लेकिन पंजाब में कांग्रेस की जो हालत हुई है, उसके बाद वहां कांग्रेस के प्रभारी और चुनाव प्रचार का ज़िम्मा संभालने वाले राजस्थान के नेताओं पर भी सवाल उठ रहे हैं.

हरीश चौधरी और अजय माकन

Jaipur: पांच राज्यों के चुनाव में अगर कांग्रेस को किसी राज्य से सबसे ज़्यादा उम्मीद थी तो वो राज्य था पंजाब, लेकिन पंजाब में कांग्रेस की जो हालत हुई है, उसके बाद वहां कांग्रेस के प्रभारी और चुनाव प्रचार का ज़िम्मा संभालने वाले राजस्थान के नेताओं पर भी सवाल उठ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Horoscope 11 March 2022: कर्क, कुंभ और ये राशि वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना आज का राशिफल

पंजाब में आम आदमी पार्टी की एकतरफा जीत के बाद यहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों को बड़ा झटका लगा है. पंजाब में कांग्रेस और बीजेपी दोनों के प्रदेश प्रभारी राजस्थान से हैं और इन चुनावों में दोनों ही फेल साबित हुए हैं. पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी और बीजेपी प्रभारी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत दोनों ही पंजाब में कोई कमाल नहीं दिखा पाए. 

यह भी पढ़ें- धौलपुर के राजाखेड़ा में अवैध तमंचे के साथ बदमाश गिरफ्तार, 5000 का था इस पर इनाम

पंजाब में हार के बाद हरीश चौधरी विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने ट्वीट कर हरीश चौधरी और अजय माकन पर निशाना साधा है. गिल ने लिखा कि हरीश चौधरी और अजय माकन को पंजाब में बुरी तरह हार पर बहुत से स्पष्टीकरण देने होंगे. तीन महीने पहले तक पंजाब में कांग्रेस ठीक पोजिशन में थी, लेकिन जब टिकट वितरण में इन दोनों की एंट्री हुई, इन्होंने राज्य में कांग्रेस को बर्बाद कर दिया. इन्होंने नोट बटोरे, विपक्ष ने वोट बटोरे. इसके अलावा राजस्थान कांग्रेस के क़द्दावर कहे जाने वाले मंत्री भजनलाल जाटव, गोविंद राम मेघवाल सहित कई बड़े विधायकों और पार्टी के सीनियर नेताओं को भी पंजाब चुनाव की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन पार्टी की जो स्थिति चुनाव में हुई है इनकी कार्यशैली और कार्यक्षमता पर भी सवाल उठने लाज़मी है.

Trending news