हनुमान बेनीवाल ने संसद में भगवंत मान पर कसा था तंज, चुनावी नतीजों के बाद मिल गया जवाब
Advertisement

हनुमान बेनीवाल ने संसद में भगवंत मान पर कसा था तंज, चुनावी नतीजों के बाद मिल गया जवाब

हाल ही में 5 राज्यों के चुनावी परिणाम आए है. जहां 5 में से 4 राज्यों में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है. वहीं, पंजाब में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने परचम लहराते हुए 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की. इस शानदार जीत के बाद अब भगवंत मान 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भगवंत मान के वैसे तो कई किस्से मशहूर है पर उन सब में से सबसे ज़्यादा चर्चित 3 साल पहले का एक किस्सा राजस्थान से सम्बंधित है. 

हनुमान बेनीवाल ने संसद में भगवंत मान पर कसा था तंज

Jaipur: हाल ही में 5 राज्यों के चुनावी परिणाम आए है. जहां 5 में से 4 राज्यों में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है. वहीं, पंजाब में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने परचम लहराते हुए 117 में से 92 सीटों पर जीत हासिल की. इस शानदार जीत के बाद अब भगवंत मान 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भगवंत मान के वैसे तो कई किस्से मशहूर है पर उन सब में से सबसे ज़्यादा चर्चित 3 साल पहले का एक किस्सा राजस्थान से सम्बंधित है. 

यह भी पढ़ें- दौसा में प्रशिक्षण शिविर पर पहुंचे परसादी लाल मीणा, इस बयान ने खोल दी राज्य सरकार की पोल

दरसल संसद में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भगवंत मान पर तंज कसते हुए उन्हें चिढ़ाया था. बात साल 2019 की है जब संसद में हनुमान बेनीवाल ने भगवंत मान से कहा था कि बैठ जाओ, आप (AAP) दिल्ली के बाहर तो कुछ है ही नहीं, क्यों परेशान हो रहे हो? आप जैसी पार्टी तो मैं भी लेकर घूमता हूं. आपको सुबह-सुबह मैं ही मिला क्या ? परेशान मत हो और बैठ जाओ. 

दरअसल, निचले सदन में दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों के नियमन पर बेनीवाल के तर्क को बीच में काटते हुए भगवंत मान बोल पड़े थे. नागौर सासंद को मान का ये तरीक़ा पसंद नहीं आया था. तब उन्होंने मान पर तंज कसते हुए कहा था कि AAP दिल्ली के बाहर तो कुछ है ही नहीं, क्यों परेशान हो रहे हो? आप जैसी पार्टी तो मैं भी लेकर घूमता हूं. परेशान मत हो और बैठ जाओ.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में राजनीतिक नियुक्ति पाने वाले अध्यक्षों को मिला राज्य मंत्री का दर्जा, जानिए इनके नाम

लेकिन अब आए चुनाव परिणाम के बाद हालात बिल्कुल बदल गए है. भगवंत मान अब पंजाब के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है. यहां तक की आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. चरणजीत चन्नी को भी दोनों ही सीटों पर AAP कैंडिडेट ने हराया है. इसके अलावा इस बार पंजाब में कई बड़े दिग्गज जैसे नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखबीर सिंह बादल भी चुनाव हार गए. अब लगता है हनुमान बेनीवाल को उनका जवाब मिल गया है.

Trending news