Bank Strike: आज भी नहीं खुले सरकारी बैकों के ताले, दो दिन में 20 हजार करोड़ का कारोबार प्रभावित
Advertisement

Bank Strike: आज भी नहीं खुले सरकारी बैकों के ताले, दो दिन में 20 हजार करोड़ का कारोबार प्रभावित

Bank Strike: राजस्थान (Rajasthan) में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की 4 हजार से ज्‍यादा शाखाओं में तालाबंदी है. प्रदेश के 20 हजार बैंक कर्मचारी और अधिकारी इस हड़ताल में शामिल है. 

इस हड़ताल के कारण प्रदेश में दो दिन में करीब 20 हजार करोड़ का बैंक कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है.

Jaipur: सरकारी बैंकों (Government Banks) की हड़ताल से आर्थिक तंत्र पर गहरा असर पड़ा है. लगातार दूसरे दिन सैंकड़ों करोड़ रुपये के चेक का लेनदेन अटका. बैंकों से जुड़ें पेशनर्स को भी परेशानी हुई. 

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (United Forum of Bank Unions) के आहुवान पर दो दिवसीय हड़ताल की जा रही है. निजीकरण (Privatization) के विरोध में सरकारी बैंककर्मी आंदोलनरत हैं.

यह भी पढे़ं- Bank Strike Day-2:राजस्थान में 20 हजार बैंक कर्मी हड़ताल पर, 4 हजार शाखाएं बंद

राजस्थान (Rajasthan) में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की 4 हजार से ज्‍यादा शाखाओं में तालाबंदी है. प्रदेश के 20 हजार बैंक कर्मचारी और अधिकारी इस हड़ताल में शामिल है. इस हड़ताल के कारण प्रदेश में दो दिन में करीब 20 हजार करोड़ का बैंक कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan के लाखों पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर, 1 जनवरी से पेंशनर स्कोर बैंकों से नहीं मिलेगी पेंशन

बैंक हड़ताल के दूसरे दिन अंबेडकर स्थित बीमा भवन पर प्रदर्शन किया गया. प्रदेश की सार्वजनिक क्षेत्रों के विभिन्न बैंक संगठनों की ओर से प्रदर्शन किया गया. बैंक कार्मिकों से संगठनों ने साफ कहा कि अगर केंद्र सरकार ने निजीकरण रोकने सहित उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं की तो विरोध आगे भी जारी रहेगा.

 

Trending news