गहलोत ने BJP के हिंदुत्व को बताया चुनावी स्टंट, किरोड़ी लाल मीणा बोले- सीएम बने 'गहलोत अहमद'
Advertisement

गहलोत ने BJP के हिंदुत्व को बताया चुनावी स्टंट, किरोड़ी लाल मीणा बोले- सीएम बने 'गहलोत अहमद'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हिंदू और हिंदुत्व पर दिए बयान ने प्रदेश में नई बहस छिड़ गई है. सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा का हिंदुत्व और राष्ट्रवाद महज चुनाव जीतने के लिए है. वहीं उन्होंने कहा कि हम सभी को गर्व है कि हम हिंदू हैं. हमारा हिंदुत्व धार्मिक मान्यता के तहत है.

गहलोत ने BJP के हिंदुत्व को बताया चुनावी स्टंट, किरोड़ी लाल मीणा बोले- सीएम बने 'गहलोत अहमद'

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हिंदू और हिंदुत्व पर दिए बयान ने प्रदेश में नई बहस छिड़ गई है. सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा का हिंदुत्व और राष्ट्रवाद महज चुनाव जीतने के लिए है. वहीं उन्होंने कहा कि हम सभी को गर्व है कि हम हिंदू हैं. हमारा हिंदुत्व धार्मिक मान्यता के तहत है. सीएम गहलोत ने कहा कि हिंदू होने के साथ ही हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. 

यह भी पढ़ें: सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, JJM की समय सीमा बढ़ाने का किया आग्रह

बुधवार को सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दूसरे धर्मों का सम्मान करने से समाज में प्रेम रहेगा, हिंसा नहीं. अशोक गहलोत ने गुलाब चंद कटारिया पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने पहले महाराणा प्रताप पर बयान दिया था. अब रावण का उदाहरण देने के लिए सीता ही मिली क्या? 

मैंने कटारिया को समझाया- बिलो द बेल्ट वार मत करो
सीएम गहलोत ने कहा कि कटारिया मेंटली डिस्टर्ब लग रहे हैं. लग रहा है कि उन्हें उनकी पार्टी में सम्मान नहीं मिल रहा है. सीएम ने कहा- मैंने उनको बहुत समझाया कि बिलो द बेल्ट वार मत किया करो पर वे मान ही नहीं रहे. 

ईडी की आंच सीएम के घर तक जाएगी- किरोड़ी मीणा
राज्यसभा सदस्य और बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मुझ पर बवाल काटने के आरोप लगाने वाले मुख्यमंत्री पहले यह देखें कि मैंने किया क्या है? किरोड़ी लाल मही ने पूछा कि दौसा में पुजारी को जलाकर मारने वालों के खिलाफ आवाज उठाना क्या गलत है? किरोड़ी ने कहा कि धमाल तो अब राजस्थान में ईडी का होगा. उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्होंने सबसे पहले पैसे के अवैध लेनदेन का आरोप लगाया था और ईडी की तरफ से दर्ज एफआईआर से यह सही भी साबित हो रहा है. किरोड़ी ने कहा कि इसकी आंच गहलोत साहब के घर तक जाएगी. 

सरकार पक्षपात कर रही है- मीणा
किरोड़ी ने राज्य सरकार पर पक्षपात के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी नया नाम दे दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री को  'गहलोत खां' और 'गहलोत अहमद' की संज्ञा देते हुए कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह पक्षपात कर रही है. किरोड़ी ने कहा कि करौली की घटना के बाद सरकार का पक्षपात और ज्यादा उजागर हो गया है.

Trending news