गौ सेवक व श्याम शक्ति मंडल ने मनाया गोपाष्टमी पर्व, श्रदालुओं ने पंगत में बैठकर ली प्रसादी
Advertisement

गौ सेवक व श्याम शक्ति मंडल ने मनाया गोपाष्टमी पर्व, श्रदालुओं ने पंगत में बैठकर ली प्रसादी

 पूरे देश मे जहा गोपष्ठमी का पर्व बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है वही कोटपूतली में भी गोपष्ठमी पर्व पर विभन्न कार्यकम आयोजित हुये। शहर के पुतली रोड स्थित एक निजी गार्डन में श्री श्याम शक्ति मंडल कोटपूतली ट्रस्ट की ओर से विशाल अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें शहर

गौ सेवक व श्याम शक्ति मंडल ने मनाया गोपाष्टमी पर्व, श्रदालुओं ने पंगत में बैठकर ली प्रसादी

 

 कोटपूतली: पूरे देश मे जहा गोपष्ठमी का पर्व बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है वही कोटपूतली में भी गोपष्ठमी पर्व पर विभन्न कार्यकम आयोजित हुये। शहर के पुतली रोड स्थित एक निजी गार्डन में श्री श्याम शक्ति मंडल कोटपूतली ट्रस्ट की ओर से विशाल अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें शहर के करीब 5000 श्रदालुओ ने पंगत प्रसादी ग्रहण कर गौवंशो में फैली लम्पी बीमारी की रोकथाम के लिये भगवान के सामने प्रार्थना की.

ट्रस्ट के महामंत्री मनोज दीवान ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री श्याम शक्ति मंडल कोटपूतली ट्रस्ट की ओर से गोपाष्टमी के अवसर पर प्रति वर्ष विशाल अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जाता है. पिछले 3 वर्षों से यह महोत्सव अनवरत मनाया जा रहा है. दीपावली के बाद गोवर्धन पर अन्नकूट का आयोजन तो पूरे देश में किया जाता है लेकिन गोपष्ठमी में पर्व अन्नकूट प्रसादी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

इससे आने वाली पीढ़ी में गोवंश के प्रति श्रदा बढ़ेगी और हिन्दू धर्म मे गौवंश को बचाने के लिये सन्देश मिलेगा। अन्नकूट प्रसादी में खीर, मालपुआ व कढ़ी- बाजरे का श्री श्याम जी को भोग लगाकर प्रसादी वितरण की जाती है वही ट्रस्ट के सदस्य रमेश जिंदल ने बताया कि प्रसादी के लिए पूरे शहर में घर-घर व प्रत्येक दुकान पर जाकर आमजन को प्रसादी ग्रहण करने के लिए न्योता दिया गया था, जिसके चलते आज करीब 5000 लोगों ने यहां प्रसादी ग्रहण की.

अन्नकूट महोत्सव में आये सभी श्रदालुओ ने गोवंश में फैली लम्पी बीमारी की रोकथाम को लेकर प्रार्थना की गई अन्नकूट प्रसादी महोत्सव में भाजपा नेता शंकरलाल कसाना, विश्व हिंदू परिषद के पूर्णमल भरगड़, शिक्षाविद व समाजसेवी एडवोकेट अशोक बंसल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष महेंद्र सैनी वह अनेक जनप्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों ने प्रसादी ग्रहण की.

Reporter- Amit Yadav

Trending news