गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- राजस्थान को देश के पिछड़े प्रदेशों की कतार में कर दिया खड़ा
Advertisement

गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- राजस्थान को देश के पिछड़े प्रदेशों की कतार में कर दिया खड़ा

सीतापुरा में महात्मा गांधी अस्पताल सभागार में आयोजित प्रधानमंत्री के रोजगार मेला कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलतो सरकार पर निशाना साधते हुए राजस्थान की प्रगति को लेकर हमला किया है. 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- राजस्थान को देश के पिछड़े प्रदेशों की कतार में कर दिया खड़ा

Jaipur News: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पेपर लीक मामले को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला किया. शेखावत  गलतोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान के युवाओं का सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस की इस सरकार ने किया. शेखावत ने राजस्थान को देश के पिछड़े प्रदेशों की कतार में भेजने का भी आरोप लगाया.

सीतापुरा में महात्मा गांधी अस्पताल सभागार में आयोजित प्रधानमंत्री के रोजगार मेला कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शामिल हुए. कार्यक्रम के बाद शेखावत मीडियाकर्मियों से रू-ब रू हुए. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पेपरलीक के कारण राजस्थान के युवाओं का बुरा हुआ है. इस मामले में पॉलिटिकल नुकसान अपनी जगह है, लेकिन राजस्थान के भविष्य का नुकसान हुआ है. राजस्थान के गरीबों का नुकसान हुआ है.

 शेखावत ने आरोप लगाया कि राजस्थान जो प्रगति के पथ पर चल रहा था,  वह आज पिछड़ कर अंतिम पायदान के राज्यों में पहुंच चुका है. इस नुकसान की भरपाई करने में लंबा समय लगेगा.

पायलट के बयान को लेकर सरकार पर उठाया सवाल 
शेखावत ने कहा कि हमारे टाइम में इस तरह से पेपर लीक नहीं होते थे. भाजपा कार्यकर्ता लगातार मांग कर रहे हैं, पूरी जांच होनी चाहिए . इस सरकार में 18 बार पेपर लीक होने के बाद ही लीपापोती की कोशिश हो रही है. यह मैं नहीं कहता सत्तारूढ़ पार्टी के ही बड़े नेता ने प्रश्नचिन्ह खड़े कर दिए हैं कि एक भी अधिकारी कर्मचारी शामिल नहीं था तो फिर जादू से तिजोरी से बाहर निकलकर पेपर कैसे पहुंच गए थे.

 गौरतलब है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किसान सम्मेलन में पेपरलीक मामले को लेकर सरकार पर हमला बोला था. पायलट ने पेपर लीक मामले में पेपर पहुंचाने वाले आरोपियों पर कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा था कि जिन्होंने पेपर आलमारी से निकालकर आरोपरियों को दिए उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

केंद्र सरकार दस लाख को रोजगार दे रही है

शेखावत ने कार्यक्रम को लेकर कहा कि पीएम मोदी को इस बात की चिंता है कि रोजगार के क्षेत्र में नए नए विकल्प तलाशें जाए. तीसरे चरण में आज 71 हजार युवाओं को नौकरी मिली है. पीएम खुद कहते हैं कि व्यक्ति को अपने जीवन में हमेशा सीखते रहने चाहिए. उन्होंने आज भी कहा कि विद्यार्थी भाव को मरने नहीं देता है. पीएम ने परीक्षा पर चर्चा के माध्यम से छात्रों को जीवन के लिए प्रेरित किया है . इस दौरान मिशन कर्मयोगी प्रारंभ एप भी लांच किया गया है. सरकारी नौकरी में आते ही ऑटोनोमस मोड में चले जाते हैं, जबकि सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को भी निरंतर सीखते रहना चाहिए. मिशन कर्मचोगी एप के जरिए सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले अपनी क्षमता का विकास कर पाएंगे.

Trending news