भूतपूर्व सैनिकों ने की आरक्षण में फेरबदल ना करने की लगाई गुहार, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन
Advertisement

भूतपूर्व सैनिकों ने की आरक्षण में फेरबदल ना करने की लगाई गुहार, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

 भूतपूर्व सैनिकों के क्षेतिज आरक्षण को श्रेणीवार कर जातियों में नही बाट कर केंद्रीकृत रिक्त पद आवेदन करने के मांग को लेकर आज सैकड़ो भूतपूर्व सैनिकों ने उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर मांग की है.

भूतपूर्व सैनिकों ने की आरक्षण में फेरबदल ना करने की लगाई गुहार, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

KOTPUTLI, JAIPUR : भूतपूर्व सैनिकों के क्षेतिज आरक्षण को श्रेणीवार कर जातियों में नही बाट कर केंद्रीकृत रिक्त पद आवेदन करने के मांग को लेकर आज सैकड़ो भूतपूर्व सैनिकों ने उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर मांग की है. जानकारी के अनुसार कोटपूतली के नगरपालिका पार्क में सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर भूतपूर्व सैनिकों ने उपखण्ड कार्यलाय पहुच कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा ज्ञापन में भूतपूर्व सैनिकों ने मांग की है.

24 नवम्बर को राज्य सरकार की कैबिनेट की बैठक में भूतपूर्व सैनिकों का आरक्षण वर्गवार दिये जाने को लेकर लिये गये निर्णय को भूतपूर्व सैनिकों ने इसका विरोध जता कर सेनिको के हितों के खिलाफ बताया है. भूतपूर्व सैनिकों ने बताया राज्य सरकार के 1988 भूतपूर्व सैनिक आमेलन नियम व 2018 के परिपत्र का भी विरोध किया.

वर्तमान में सेनिको की कट ऑफ एक ही होती है. और उनका चयन मेरिट के आधार पर होने के बाद सबंधित क्षेणी में समायोजित किया जाता है. 2016 से 2022 के निम्न लिखित आंकड़े सिद्ध करते है. भूतपूर्व सैनिकों की भागीदारी मात्र 2.63 रह गई है जो बहुत ही कम है. सरकार हमे जातियों में ना बाट कर समायोजिय रखे सैनिक की कोई जात नही होती है. अगर सरकार भूतपूर्व सैनिकों की मांग नही मानती है तो भूतपूर्व सैनिकों को मजबूरन उग्र आंदोलन करना पड़ेगा.

Reporter- Amit Yadav 

ये भी पढ़े..

राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

Trending news