2022 Election Result: उत्तरप्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड समेत 5 राज्यों के चुनाव परिणाम, जानिए बड़े नेताओं के रिएक्शन
Advertisement

2022 Election Result: उत्तरप्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड समेत 5 राज्यों के चुनाव परिणाम, जानिए बड़े नेताओं के रिएक्शन

Election Result 2022: आज उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोआ और मणीपुर में हुए विधान सभा चुनावों का परिणाम आज आएगा, वोटों की गिनती जारी है. इसी के साथ नेताओं के रिएक्शन आने शुरू हो चुके है. 

चुनावों का परिणाम आज आएगा

Jaipur: आज उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोआ और मणीपुर में हुए विधान सभा चुनावों का परिणाम आज आएगा, वोटों की गिनती जारी है. इसी के साथ नेताओं के रिएक्शन आने शुरू हो चुके है. अगर हम बात करें उत्तरप्रदेश की तो सबकी निगाहें की देश के सबसे बड़े सूबे पर टिकी हुई है. यहां पर 403 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है.

हम आपको बता दें कि मतगणना के बीच अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का वक्त आ गया है अब 'फैसलों' का. मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद! ‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र  लेकर ही लौटें.

केशव प्रशाद मौर्य ने भी ट्वीट कर लिखा कि जनता जीत रही है गुंडागर्दी हार रही है.यूपी में भाजपा की ऐतिहासिक जीत होगी, जीत का कारण बूथ तक भाजपा मज़बूत संगठन होना, डबल इंजन सरकार ने ग़रीबों के लिए जीवन स्तर में सुधार, निःशुल्क राशन वितरण के साथ अति पिछड़े अति दलित वोटरों का मोदी जी योगी जी के प्रति भरोसे के साथ सुशासन, विकास, सुरक्षा आदि मुद्दों पर कमल को मिला वोट

उत्तर प्रदेश में 403 में से 203 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और बीजेपी ने 125 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं, सपा 75 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बसपा 2 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है. 

तो वहीं, पंजाब विधान सभा चुनाव के नतीजों में कई दिग्गज पीछे चल रहे हैं. इसमें नवजोत सिंह सिद्धू, सुखबीर बादल, चरणजीत सिंह चन्नी और कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल हैं. रुझानों में आम आदमी पार्टी का बहुमत बनते देख पार्टी कार्यकर्ता सीएम उम्मीदवार भगवंत मान के संगरूर स्थित आवास पर जश्न मना रहे हैं. भगवंत मान अपनी सीट धूरी से आगे चल रहे हैं.

Trending news