Earthquake in Rajasthan: जयपुर समेत राजस्थान के कई इलाकों में भूकंप के झटके, अफरा-तफरी का माहौल
Advertisement

Earthquake in Rajasthan: जयपुर समेत राजस्थान के कई इलाकों में भूकंप के झटके, अफरा-तफरी का माहौल

Earthquake in Rajasthan: राजस्थान के कई इलाकों में रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिसके बाद लोगों में दहशत का महौल है.

Earthquake in Rajasthan: जयपुर समेत राजस्थान के कई इलाकों में भूकंप के झटके, अफरा-तफरी का माहौल

Earthquake in Rajasthan: पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए.लगभग 8 सेकंड तक भूकंप के झटके लगातार आते रहे. भूकंप की तीव्रता 6.6 रही. पाकिस्तान तुर्कमेनिस्तान और कजाकिस्तान के बॉर्डर पर भूकंप का केंद्र बिंदू है.

राजधानी जयपुर तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप आने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. अफरा-तफरी में लोग बिल्डिंग से बाहर भागने लगे. वहीं चूरू में भी देर रात दस बजकर बीस मिनट से 22 मिनट के बीच भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए.

चूरू में लोग घरों से बाहर निकले वहीं रतनगढ़ कस्बे में भूकंप के झटके महससू किए गए. लोगों ने पंखों,टेबलों, खिड़कियों को हिलते देखा एवं चक्कर से महसूस किए. करीब 10 सैकेंड हुए इन झटकों के कारण लोग घरों से बाहर निकल गए. रतनगढ़ शहर के साथ गांवों में भी यह झटके महसूस किए गए हैं.

भूकंप की जानकारी लोगों ने तुरंत एक दूसरे से शेयर की है और एक दूसरे से हाल समाचार पूछे. क्षेत्र में कहीं कोई हादसे की खबर तो नहीं है. सरदारशहर में भी भूकंप के झटके महसूस हुए. मगर किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

इसके अलावा बीकानेर में भूकंप के झटके महसूस हुए. 10:21 पर बीकानेर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. छत के पंखे हिले, कई सैकेंड्स तक धरती हिली. बचाव के लिए लोग घरों से बाहर भागे.खाजूवाला, श्रीडूंगरगढ़, नोखा, गजनेर, कोलायत सहित अनेक क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसके अलावा दिल्ली में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. लोगों में भूकंप के झटकों की वजह से दहशत का माहौल है.  

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news