फिर गूंजी REET में सीबीआई जांच की मांग, सांसद CP जोशी ने लोकसभा में उठाया मुद्दा
Advertisement

फिर गूंजी REET में सीबीआई जांच की मांग, सांसद CP जोशी ने लोकसभा में उठाया मुद्दा

रीट परीक्षा (REET Exam 2021) में धांधली की सीबीआई जांच की मांग एक बार फिर गूंजी. CP जोशी ने कहा कि राजस्थान में 4 साल के पश्चात राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट)-2021 की परीक्षा (REET) का आयोजन किया गया. इस परीक्षा के लिए प्रदेश के लाखों छात्रों ने उनके माता-पिता के सहयोग से मेहनत की और परीक्षा दी. परीक्षा के दिन से ही इस परीक्षा के पेपर लीक का संयश हो गया और इस पर प्रश्नचिन्ह लग गया.

सांसद CP जोशी

Jaipur: रीट परीक्षा (REET Exam 2021) में धांधली की सीबीआई जांच की मांग एक बार फिर गूंजी. CP जोशी ने कहा कि राजस्थान में 4 साल के पश्चात राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट)-2021 की परीक्षा (REET) का आयोजन किया गया. इस परीक्षा के लिए प्रदेश के लाखों छात्रों ने उनके माता-पिता के सहयोग से मेहनत की और परीक्षा दी. परीक्षा के दिन से ही इस परीक्षा के पेपर लीक का संयश हो गया और इस पर प्रश्नचिन्ह लग गया. जिस प्रदेश सरकार (Gehlot Sarkar) को यह परीक्षा कराने का अधिकार था उसी सरकार के नुमाइंदे पेपर लीक (REET paper Leak) करने में और धांधली करने में शामिल थे. 

यह भी पढ़ें- REET को लेकर विरोध, देर रात ED ऑफिस के बाहर किरोड़ीलाल मीणा का धरना हुआ खत्म

शिक्षा संकुल में जिन लोगों को निगरानी करनी थी. वहीं, चोरी करके लाखों रुपए में पेपर देने का काम कर रहे थे, और राजस्थान की जांच एजेंसी एसओजी (SOG) ने उसमें स्पष्ट रूप से सरकार के प्रमुख पदों पर बैठे लोगों को उसमें चिन्हित किया है.

सांसद जोशी ने मांग की है कि रीट-2021 पेपर लीक मामले (REET 2021 paper Leak Case) में जो भी लोग शामिल है उन लोगों के खिलाफ सी.बी.आई. की जांच (CBI Probe In REET) हो ताकि सत्ता में बैठे जिन लोगों ने इस प्रकार का तांडव मचाया है, शिक्षा के प्रती और सरकार के ऊपर विश्वास लोगों का खत्म हो गया कि कितने लंबे समय की तैयारी के बाद में छात्रों का भविष्य अंधकार में डालने का काम किया है. 

यह भी पढ़ें- Know Your Horoscope: इन बातों का रखेंगे ध्यान तो बदलेगी आपकी किस्मत, जानिए आज का अपना राशिफल

इसके साथ ही राजस्थान प्रदेश भाजपा के मुखिया सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने जब इस चीज को प्रमुखता से उठाया तब राजस्थान के जिले में उनकी गाड़ी को रुकवाया गया, तथा राजस्थान की विधानसभा (Rajasthan Vidhan Sabha) में भाजपा के विधायकों ने इस बात को सदन में रखा तो उनमें से 4 विधायकों को निलंबित कर दिया गया.

सांसद जोशी ने सरकार से मांग की है कि इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच करवायी जाए तथा इसमें संलिप्त दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए ताकी भविष्य में कोई छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ न कर सके.

Report- Manohar Vishnoi

Trending news