Dausa: सांड को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर घसीटा, सामने आया संवेदनहीनता का वीडियो
Advertisement

Dausa: सांड को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर घसीटा, सामने आया संवेदनहीनता का वीडियो

जिले में पशु क्रूरता से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो इंसानों के लिए शर्मसार करने वाला है. 

Dausa: सांड को ट्रैक्टर के पीछे बांधकर घसीटा, सामने आया संवेदनहीनता का वीडियो

Dausa: जिले में पशु क्रूरता से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो इंसानों के लिए शर्मसार करने वाला है. दरअसल दौसा जिले के लालसोट उपखंड क्षेत्र के श्रीरामपुरा गांव (Shriram pura village) में एक आवारा सांड को ट्रैक्टर (tractor) के पीछे बांधकर घसीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

वायरल वीडियो में एक ट्रैक्टर के पीछे सांड को बांधकर खींचा जा रहा है. उसके पीछे एक दर्जन से अधिक लोग चल रहे हैं. सांड को इस तरह ट्रैक्टर से बांधकर खींचने की वजह क्या है यह तो पता नहीं चल सका, लेकिन यह जरूर पता चल गया कि यह वीडियो दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र के श्रीरामपुरा गांव का है. जहां इंसानों ने पशु क्रूरता की सारी हदें पार कर दी. ट्रैक्टर से सांड को बांधकर खींचने का वीडियो वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और सीसीटीवी कैमरे का वीडियो ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. घटना 3 जनवरी की है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पशु क्रूरता करने वाले ऐसे इंसानों के खिलाफ जिम्मेदार कोई कार्यवाही करेंगे?

यह भी पढ़ें: पुलिस सुरक्षा के बीच बंटे यूरिया खाद के कट्टे, किसानों को करना पड़ा घण्टों इंतजार

अक्सर गांवो में देखने को मिलता है जो गोचर भूमि होती है उस पर बाहुबली अपना कब्जा जमा लेते हैं. जिसके चलते आवारा पशुओं को रहने और खाने की जगह नहीं मिलती तो उनका रुख बस्तियों की तरफ होता है. जब वे बस्तियों में आते हैं तो क्रूर इंसान उनके साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर देते हैं.

यह भी पढ़ें: साइबेरियन डेलमेसियन पक्षियों को मोरेल बांध दे रहा है संरक्षण, सर्दी के साथ ही आने लगे विदेशी मेहमान

दौसा जिले का लालसोट विधानसभा क्षेत्र राजस्थान के कद्दावर कांग्रेसी नेता और राजस्थान सरकार में वर्तमान में कैबिनेट मंत्री परसादी लाल मीणा का क्षेत्र है. ये सरकार में चिकित्सा मंत्री के पद पर हैं. 

Reporter: Laxmi Avatar Sharma

Trending news