राहुल गांधी को ईडी की पूछताछ पर जयपुर में सड़क पर उतरी कांग्रेस, किया आरपार की लड़ाई का ऐलान
Advertisement

राहुल गांधी को ईडी की पूछताछ पर जयपुर में सड़क पर उतरी कांग्रेस, किया आरपार की लड़ाई का ऐलान

सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी के नोटिस और पूछताछ मामले में आज कांग्रेस ने सड़कों पर उतरकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है. कांग्रेस ने आज दिल्ली जयपुर सहित देश व्यापी धरना प्रदर्शन का केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला.

ईडी के नोटिस और पूछताछ मामले में आज कांग्रेस ने सड़कों पर उतरकर आर-पार की लड़ाई का किया ऐलान.

Jaipur: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी के नोटिस और पूछताछ मामले में आज कांग्रेस ने सड़कों पर उतरकर आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है. कांग्रेस ने आज दिल्ली जयपुर सहित देश व्यापी धरना प्रदर्शन का केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर राहुल गांधी को ईडी गिरफ्तार करती है तो कांग्रेस कार्यकर्ता देश भर की जेलें भरने के लिए भी तैयार हैं.

जयपुर में भी ED के दफ्तर के बाहर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन
दिल्ली में ED दफ्तर में राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान आज जयपुर में भी ED के दफ्तर के बाहर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन जारी रहा. NSUI के कार्यकर्ताओं ने ED दफ्तर में घुसने की कोशिश की लेकिन चाक चौबंद पुलिस दल ने उन्हें रोक दिया. कार्यकर्ताओं ने काफी देर तक ED कार्यालय के बाहर नारेबाजी भी की. ED कार्यालय के बाहर आयोजित धरना प्रदर्शन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मंत्री विधायक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के भाषणों में आज केन्द्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोपों के साथ साथ जुबानी तल्खी भी सुनाई दी.

गोविन्द सिंह डोटासरा ने तो भाजपा और आरएसएस को कहा- कोबरा सांप
पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने तो भाजपा और आरएसएस को कोबरा सांप तक कह दिया. डोटासरा ने कहा कि ये ऐसे सांप हैं जिनका डसा हुआ आदमी बचता नहीं है. डोटासरा ने देश के माहौल को खतरनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि हमारे नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज हो रहे हैं और साजिशें रची जा रही हैं. उन्होंने कहा कि आज यदि कांग्रेस के कार्यकर्ता नहीं जगे तो इतिहास उन्हें माफ नहीं करेगा. आज अगर इसे हंसी-मजाक में टाल दिया गया तो कल ये हमारे भी गिरेबान पकड़कर और बेइज्जत कर जेलों में ठूंस देंगे.

 डोटासरा ने कहा कि भाजपा के लोग कायर और डरपोक हैं. इनमें साजिशें कूट-कूट कर भरी हुई हैं. डोटासरा ने अपने कार्यकर्ताओं और मंत्री-विधायकों को भी हिदायत देने के अन्दाज में कहा कि हम बड़े-बड़े पद लेना चाहते हैं. अपनी मर्जी के अनुसार अधिकारी भी लगवाना चाहते हैं. लेकिन जब संघर्ष की बारी आती है तो अकेले केवल अपने दो-दो गनमैन के साथ गाड़ी में बैठकर आ जाते हैं.

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा - लोकतंत्र की गिरफ्तारी
दिल्ली में सीएम गहलोत की गिरफ्तारी पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि यह एक तरह से लोकतंत्र की गिरफ्तारी है. उन्होंने कहा कि समय बड़ा बलवान है. जब राहुल गांधी सरकार में बैठे होंगे तक इन लोगों का क्या होगा. खाचरियावास ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग बातें बड़ी-बड़ी करते हैं. लेकिन जब देश के लिए लड़ने की बारी आएगी तो ये लोग भाग खड़े होंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के अंत की शुरुआत 2023 में राजस्थान से ही होगी. धरने प्रदर्शन के दौरान मंत्री शकुंतला रावत डॉ BD कल्ला ने भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें- BJP की चुनावी तैयारी शुरू, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने दिया बूथ सशक्तिकरण का मंत्र

कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि यदि ईडी की ओर से राहुल गांधी को गिरफ्तार किया जाता है तो 24 घंटे के अंदर कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी जेलों को भर देंगे. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे एक घंटे के अल्टीमेटम पर तैयार रहें और यदि ईडी राहुल गांधी को फिर पूछताछ के लिए बुलाती है तो हम भी दोगुनी ताकत के साथ फिर जुटेंगे. हालांकि राहुल गांधी जब तक दूसरे राउंड में ईडी के समक्ष पेश हुए तब तक सभी कांग्रेसी अपने घर जा चुके थे.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें
 

Trending news