सीएम अशोक गहलोत का बीजेपी और संघ पर निशाना,कही ये बड़ी बात
Advertisement

सीएम अशोक गहलोत का बीजेपी और संघ पर निशाना,कही ये बड़ी बात

सीएम अशोक गहलोत ने हिन्दुत्व के नाम पर राजनीति करने के आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया है. एसएमएस स्टेडियम में मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए सीएम ने यह बात कही.

सीएम अशोक गहलोत का बीजेपी और संघ पर निशाना,कही ये बड़ी बात

Jaipur: सीएम अशोक गहलोत ने हिन्दुत्व के नाम पर राजनीति करने के आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया है. एसएमएस स्टेडियम में मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए सीएम ने यह बात कही.

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेश कुमार के जिन्ना और महात्मा गांधी वाले बयान पर सीएम ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि,'जो हिंदुत्व के नाम पर राजनीति कर रहे हैं, हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कर रहे हैं, इनको मैं पूछना चाहूंगा कि, पाकिस्तान बन गया धर्म के नाम पर, वो तो बर्बाद हो गया है. आज वो हमारे देश के मुकाबले में पैरामीटर्स जो होते हैं, इंडिकेटर्स, उसमें कहीं नहीं टिकता है.

आगे गहलोत ने कहा कि, पाकिस्तान आज न शिक्षा में, न स्वास्थ्य में, न सड़कों में, न पानी में, न बिजली में, न सोशल सिक्योरिटी के अंदर कहीं भी भारत के मुकाबले नहीं ठहरता. वह बार-बार सैन्य शासन लगाता है और देश के दो टुकड़े हो गए हैं, जबकि हम साथ-साथ आजाद हुए थे. गहलोत ने कहा कि वे तो यह पूछना चाहते हैं कि जो हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं, वह हिंदू राष्ट्र बन गया तो उसके बाद में क्या होगा?

सीएम गहलोत ने कहा कि, देश को धर्म के आधार पर बांटने वालों को सोचना चाहिए कि यह वो मुल्क है? जिसमें भाषाओं को लेकर विरोध हो जाते हैं? तो धर्म की बात क्यों की जाती है? गहलोत ने कहा कि, अगर यही स्थिति रही तो तमिलनाडु क्या करेगा आपका? 

उन्होंने भाषाई बाध्यता का जfक्र करते हुए कहा कि तमिलनाडु में जब पंडित नेहरू ने कानून पास किया था कि 15 साल तक तो आप हिंदी-इंग्लिश लोकल भाषा रहेगी, उसके बाद में देश में हिंदी देश की राष्ट्र भाषा बनेगी. 

उन्होंनें कहा कि जब देश को 15 साल पूरे हुए, उस वक्त तमिलनाडु में लोगों ने आत्मदाह कर लिया था. गहलोत ने अपने बचपन की यादों का जिक्र करते हुए कहा कि तब भाषाई आंदोलन होते थे. वे इंग्लिश के खिलाफ होते थे, जबकि तमिलनाडु के लोगों के साथ दक्षिण के लोग हिंदी के खिलाफ होते थे. तब इतने दंगे हुए थे, लेकिन ये लोग भूल जाते हैं. 

उन्होंने आरएसएस को लेकर कहा कि,'100 साल का आपका? संगठन है, सांस्कृतिक संगठन है, जिस पर रोक लगाई थी सरदार वल्लभ भाई पटेल ने, इन्होंने लिखकर दिया था कि हम भविष्य में राजनीति नहीं करेंगे, आज वो लोग क्या कर रहे हैं? आज बीजेपी के साथ में मिलकर क्या कर रहे हैं?'

सीएम ने कहा कि,' देश के अंदर करप्शन है, जिसका कोई नाम लेने वाला नहीं है, क्योंकि ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई छापा एकतरफा डाल रही हैं.' उन्होंने कहा कि हालात इतने गंभीर हैं. इनको समझना पड़ेगा कि आप अगर ईमानदारी से देश की भलाई करना चाहते हो, हिंदुओं की बात करना चाहते हो, हिंदू हित की बात करना चाहते हो तो पहले छुआछूत मिटाने का अभियान शुरू करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि,'दलितों के घरों में जाओ  उनके साथ बैठकर उनकी थाली में खाना खाओ, नाटक करना बंद करो, बीजेपी वाले हैं, आरएसएस वाले हैं, छुआछूत मिटाएं, ओबीसी-एससी-एसटी भेदभाव खत्म करें, सबको एक समान करें, तब मालूम पड़े कि इनकी नीयत हिंदुओं के लिए है.

 गहलोत ने कहा कि, वरना खाली आप गौमाता की बात कर लो, आप हिंदुओं की बात कर लो, भड़का रहे हो, वोट ले रहे हो, चुनाव जीत रहे हो. उन्होंने कहा कि दुनिया के इतिहास में गवाह है कि जहां-जहां धार्मिक रूप से राजनीति हुई है, चुनाव जीते जाते हैं, उसके बाद में वहां पर हिटलरशाही होती है. 

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे

ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो

Trending news