राजस्थान में पेपर लीक को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान
Advertisement

राजस्थान में पेपर लीक को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

Ashok Gehlot Paper Leak : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेपर लीक से जुड़े मामले पर बोलते हुए कहा कि नकल करवाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है और उनके लिए कानून बना दिया गया है. इसी बीच पिछले पेपर लीक के मुख्य सरगना में से एक भूपेंद्र सारण को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया है.

राजस्थान में पेपर लीक को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

Ashok Gehlot Paper Leak : राजस्थान में पेपर लीक का मसला लगातार गरमाया हुआ है. 3rd ग्रेड शिक्षा भर्ती के बीच गिरफ्त में आए कुछ नकल गिरोह को लेकर भी अभ्यर्थियों में कौतूहल है. इसी बीच पिछले पेपर लीक के मुख्य सरगना में से एक भूपेंद्र सारण को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी पेपर लीक मसले पर बयां सामने आया है. 

दरअसल सीकर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेपर लीक से जुड़े मामले पर बोलते हुए कहा कि नकल करवाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है और उनके लिए कानून बना दिया गया है. वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस की सरकार ने आमजन के विकास के लिए महत्वकांक्षी योजना शुरू की जिसका आमजन को लाभ मिल रहा है बेरोजगारों को रोजगार दिए जा रहे हैं. 

गौरतलब है कि राज्य में 2011 से 2022 के बीच पेपर लीक के लगभग छब्बीस मामले दर्ज किए गए हैं. उनमें से 14 पिछले चार वर्षों में रिपोर्ट किए गए हैं. राज्य भारत की पेपर लीक राजधानी बनता जा रहा है. पेपर लीक के कारण रद्द की गई परीक्षाओं में ग्रेड-तृतीय लाइब्रेरियन के लिए भर्ती परीक्षा है, जिसे दिसंबर 2019 में लीक हुए प्रश्न पत्र के कारण रद्द कर दिया गया था. इसने लगभग 55 हजार उम्मीदवारों को प्रभावित किया, जिन्होंने 700 रिक्त पदों के लिए आवेदन किया था.

राजस्थान में 2019 के बाद से हर साल औसतन तीन पेपर लीक हुए हैं. इससे लगभग 40 लाख छात्र प्रभावित हुए हैं. एक जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों ने पाया कि लीक हुए प्रश्नपत्र 5 से 15 लाख रुपये में बिके हैं. हाल ही में गिरफ्तार पेपर लीक के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सरन ने पेपर को खरीदने के लिए एक स्कूल शिक्षक को 40 लाख रुपये का भुगतान किया था, जिसे प्रति छात्र पांच लाख रुपये में बेचा था.

ये भी पढ़ें.. 

Video Viral : बेटी की शादी में किरोड़ी-गोलमा ने लगाए ठुमके, लोग बोले- ये तो राधा-कृष्ण की जोड़ी है

वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Trending news