Vijay Hazare Trophy में हिमाचल की शानदार जीत, तमिलनाडु को 6 विकेट से हराया
Advertisement

Vijay Hazare Trophy में हिमाचल की शानदार जीत, तमिलनाडु को 6 विकेट से हराया

राजस्थान क्रिकेट संघ की मेजबानी में विजय हजारे ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले जयपुर में खेले गए. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) का फाइनल मुकाबला आज तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया.

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) का फाइनल मुकाबला

Himachal vs Tamil Nadu Vijay Hazare Trophy: राजस्थान क्रिकेट संघ की मेजबानी में विजय हजारे ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले जयपुर में खेले गए. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) का फाइनल मुकाबला आज तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया. तमिलनाडु ने पहले खेलते हुए निर्धारित 49.4 ओवर्स में 314 रन बनाकर ऑल आउट हुई. वहीं खराब रोशनी के चलते मैच रोके जाने तक हिमाचल ने 4 विकेट के नुकसान पर 47.3 ओवर्स में 299 रन बना चुकी थी, जिसके बाद हिमाचल को विजेता घोषित किया गया. विजेता टीम को राजस्थान क्रिकेट संघ अध्यक्ष वैभव गहलोत ने ट्राफी प्रदान की.

विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला आज तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS Stadium) पर खेला गया. तमिलनाडु ने पहले खेलते हुए 314 रन बनाए. तमिलनाडु के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 116 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं इन्द्रजीत 80 रन और शाहरुख खान ने ताबड़तोड़ 42 रनों की पारी खेली. हिमाचल की ओर से पंकज जायसवाल ने 4 विकेट तो रिषि धवन ने 3 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए हिमाचल के ओपनर बल्लेबाज शुभम अरोड़ा ने शानदार 136 रनों की नाबाद पारी खेली. हिमाचल की ओर से अमित कुमार ने 74 रन और रिषी धवन ने ताबड़तोड़ 42 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें- Tonk दौरे पर सचिन पायलट, जानिए BJP को लेकर क्या बोले ?

विजेता टीम को ट्रॉफी देने के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) ने कहा कि 'बीसीसीआई की ओर से लगातार राजस्थान के मैचों की मेजबानी दी जा रही है. विजय हजारे ट्रॉफी के लीग दौर के साथ ही नॉक आउट के मुकाबले जयपुर में खेले गए और सभी मैचों का सफल आयोजन किया गया. अब फरवरी में वेस्टइंडिज और भारत के बीच फरवरी मे होने वाले अंतर्राष्ट्रीय मैच की तैयारी में आरसीए जुट गया है.'

यह भी पढ़ें- कम पानी के बावजूद मछली पालन से अपनी आमदनी बढ़ा रहा राजस्थान का किसान: कृषि मंत्री

हिमाचल प्रदेश टीम के कप्तान रिषी धवन ने बताया कि 'इस बार टीम काफी संतुलित थी और शुरूआत से ही टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला. एसएमएस स्टेडियम पर नॉकआउट दौर के दो मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंचे थे तो विकेट का मिजाज अच्छी तरह से पता था. तमिलनाडु ने अच्छा स्कोर खड़ा किया था लेकिन हमको पता था की अगर पूरे 50 ओवर्स खेलते हैं तो लक्ष्य हासिल कर लेंगे. शुभम और अमित ने शानदार बल्लेबाजी की.'

फाइनल में 136 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले शुभम अरोड़ा का कहना था कि 'लक्ष्य काफी बड़ा था और विकेट और भी अच्छा ऐसे में शुरूआत में रुककर अंत तक खेलने की रणनीति के साथ मैदान पर उतरा था. पहले पावरप्ले और उसके बाद मीडिल ओवर्स में पारी की बढ़ाया. अमित का अच्छा साथ मिला.

Trending news