बीजेपी लेगी गहलोत सरकार की परीक्षा, बजट सत्र में पेपर लीक से लेकर इन मुद्दों पर होगा हंगामा
Advertisement

बीजेपी लेगी गहलोत सरकार की परीक्षा, बजट सत्र में पेपर लीक से लेकर इन मुद्दों पर होगा हंगामा

Rajasthan News : विधानसभा बजट सत्र में भाजपा पेपर लीक, बिजली-पानी, कानून व्यवस्था और किसानों को खाद जैसे मुद्दों पर सत्ता पक्ष की परीक्षा लेगी. बीजेपी सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है,

बीजेपी लेगी गहलोत सरकार की परीक्षा, बजट सत्र में पेपर लीक से लेकर इन मुद्दों पर होगा हंगामा

Rajasthan News : विधानसभा का 23 जनवरी से शुरू होने वाला बजट सत्र काफी हंगामेदार रहेगा. बजट सत्र में प्रमुख विपक्षी दल भाजपा पेपर लीक, बिजली-पानी, कानून व्यवस्था और किसानों को खाद जैसे मुद्दों पर सत्ता पक्ष की परीक्षा लेगी. बीजेपी सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है, वहीं कांग्रेस विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए मंथन कर रही है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने तीसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करने जा रहे हैं. बजट सत्र को लेकर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष अपनी अपनी तैयारी कर रहे हैं. प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. बीजेपी पेपर लीक, किसानों की बिजली -खाद समस्या, कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दे सदन में उठाएगी. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सरकार ने इन चार सालों में सिर्फ सिर्फ घोषणाएं की है. धरताल कोई काम नजर नही आया. लोगों को पहले भी चुनाव से पहले मूर्ख बना कर अपना उल्लू सीधा किया और शासन के 4 साल बर्बाद कर दिए . कटारिया ने कहा कि इस बार सदन में सरकार को घेरने के लिए मुद्दे तो अनेक है. विपक्ष के आरोपों का जवाब सरकार के पास नही होगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष के नाते आप जनता के मुद्दे संदन में पुरजोर तरीके से उठाए जाएंगे.

जनता को मूर्ख बनाया

नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा कि सरकार ने जो पिछले 4 बजट में घोषणा की थी, उन घोषणा पर कोई काम नही हुआ. इस बार भी बजट में भी घोषणा ही घोषणा करेंगे और चुनाव के आधार पर अपने पक्ष में करने की कोशिश करेंगे , लेकिन अब जनता सब समझ गई है . एक बार जनता को मूर्ख बना लिया , अब जनता मूर्ख बनने वाली नही है . कटारिया ने कहा कि जिस तरह से चार साल में कमजोर सरकार के कारण शासन और प्रशासन ने लूट मचाई है उससे  जनता त्रस्त है . मुख्यमंत्री कुर्सी बचाने के लिए विधायको को खुली छूट दे रखी है . इन चार सालों में भोली भाली जनता को बेरहमी से लूटने का काम किया गया है .

जनता के मुद्दे को सदन में घेरेंगे

कटारिया ने कहा कि  कानून व्यवस्था इस सरकार में बद से बदतर रही है . महिला बलात्कार के मामले में हिंदुस्तान में टॉप पर पहुंच गए हैं . परीक्षाओं में एक बाद बाद एक  पेपर आउट हुआ है . लाखों बच्चे किस तरह से परेशान हुए हैं . संविदा पर लगे कर्मचारियों को कहा था कि पक्की नौकरी देंगे , लेकिन उनको किस तरह से गुमराह किया सब ने देखा है. इसी तरह से राज्य कर्मचारियों को भी आंदोलन के दौरान जो आश्वासन दिए थे , वह पूरे नहीं किए . किसानों को बिजली नहीं मिल रही है , 11 बार फ्यूल चार्ज बढ़ाया गया , इससे किसानों को कर्ज के नीचे दब हुआ है. खाद के लिए किस तरह से किसानों पर लाठियां बरसाई गई यह सब ने देखा है . खाद के लिए जो केंद्र को डिमांड समय पर करनी चाहिए थी वह नहीं की और आरोप केंद्र सरकार पर मढ़ने की कोशिश की.

मुख्यमंत्री ने कहा, बजट की चिंता नहीं करें विपक्ष 

दूसरी ओर कटारिया के सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह चुके चुके हैं कि  कटारियाजी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. बजट मैं पेश कर रहा हूं तो फंड की व्यवस्था भी हम ही करेंगे. हम इतना अच्छा बजट पेश करेंगे कि उनके पास सरकार के किसी सवाल का जवाब नहीं रहेगा.

Trending news