गहलोत सरकार को घेरेगी भाजपा, REET 2021 निरस्त कराने की मांग
Advertisement

गहलोत सरकार को घेरेगी भाजपा, REET 2021 निरस्त कराने की मांग

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 9 फरवरी से शुरु होगा. इससे पहले आठ फरवरी को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. भाजपा सदन में रीट पेपर लीक मामले सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर अशोक गहलोत सरकार को जमकर घेरेगी.

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया.

Jaipur: राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 9 फरवरी से शुरु होगा. इससे पहले आठ फरवरी को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. भाजपा सदन में रीट पेपर लीक मामले सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर अशोक गहलोत सरकार को जमकर घेरेगी. नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि भाजपा विधायक दल की बैठक 8 फरवरी को बुलाएंगे. भाजपा विधानसभा में लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी. नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म के मुद्दों को सदन मेंउठाएंगे, सरकार ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, उनकी जमीनें बिक गई, इसीलिए किसान कर्ज माफी के मुद्दे को सदन में उठाएंगे. राज्य सरकार संविदाकर्मियों के स्थाई करने का वादा कर भूल गई. संविदाकर्मियों को स्थायी करने के मुद्दे पर सरकार को घेरा जाएगा.

सरकारी कॉलेजों में स्टाफ नहीं है, इस मुद्दे को भी सदन में उठाएंगे. कटारिया ने कहा कि सरकार ने जो 3 बजट पेश किए वो जमीन पर ही नहीं आए, इनको लेकर भी सरकार को घेरा जाएगा. इनके अलावा विधायकों से चर्चा की जाएगी, यदि उनके क्षेत्र में भी कोई बड़ी घटना होगी तो उसे भी उठाया जाएगा.

वसुंधरा राजे रहेंगी मौजूद
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हमेशा विधायक दल की बैठक में रही है. उन्होंने कहा कि इस बार भी विधायक दल बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राजे मौजूद रहेगी.

रीट पर सरकार को करवाएंगे तौबा तौबा
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा पेपर लीक मामले में शिक्षा संकुल में पेपर चोरी तक पहुंची एसओजी को धन्यवाद, लेकिन इस मामले राजनीतिक मोड आ गया है. मुख्यमंत्री के नियुक्त कोर्डिनेटर की मिलीभगत से पर्चा चोरी हुआ और तत्कालीन शिक्षामंत्री के ध्यान में नहीं हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. बोर्ड अध्यक्ष के राजनीतिक हस्तक्षेप के खुलासे से सारी सरकार नंगी हो गई है. अधिकारी ही नहीं इस मामले में सीएम और मंत्री का नाम स्टडी सर्किल से जुड़ा है, जिससे मामला गंभीर हो गया है. ऐसे में पुलिस इस मामले की जांच नहीं कर पाएगी. स्थानीय पुलिस के बजाय सीबीआई से जांच करवानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: प्रदेश में बढ़ने लगा तापमान, सताने लगी गर्मी, अधिकतर जिलों में रात का तापमान पहुंचा 10 डिग्री के पार

जब बाड़ ही खेत को खाए तो क्या करें
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रीट से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष जुड़ी है राजस्थान की एक करोड़ जनता. इस मुद्दे को लेकर राजस्थान की जनता हतप्रभ है. जब बाड ही खेत को खाने लगे तो क्या किसा जा सकता है. आज रीट मामले में यही हालात हो गए हैं. बोर्ड अध्यक्ष के बयान से साफ हो गया है कि पेपर लीक के लिए चोरी राजनीतिक संरक्षण में हुई है.

कटारिया की रीट परीक्षा निरस्त कराने की मांग
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने सरकार से रीट परीक्षा निरस्त करने की मांग की है. कटारिया ने कहा कि रीट परीक्षा निरस्त होने पर ही युवाओं के साथ न्याय होगा. कटारिया ने कहा कि 16 लाख लोगों के भविष्य को देखते हुए सरकार रीट परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लें.

Trending news