भाजपा अब राजस्थान में भी 2023 में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी: सतीश पूनिया
Advertisement

भाजपा अब राजस्थान में भी 2023 में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी: सतीश पूनिया

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातीचत में कहा कि यूपी में जीत के लक्षणों का आभास हो गया था. 

भाजपा अब राजस्थान में भी 2023 में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी: सतीश पूनिया

Jaipur: उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली जीत के राजस्थान भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया. इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि चार राज्यों में मिली इस जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ है. इस जीत के बाद वर्ष 2023 में राजस्थान में भाजपा के प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त हो गया और इसकी शुरुआत हो गई है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातीचत में कहा कि यूपी में जीत के लक्षणों का आभास हो गया था. तमाम राजनीतिक पंडितों की आशंकाएं निर्मूल साबित हुई. सुदूर जीत किसी भी प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं को आनंदित, गौरवान्वित करती है, कार्यकर्ताओं में उत्साह भरती है. यूपी सहित चार राज्यों की जीत ने प्रदेश भाजपा के एक एक कार्यकर्ता को उत्साहित किया. उसे उर्जा से स्पंदित किया है कि यह जीत आगाज है एक संदेश है 2023 के लिए अब मार्ग प्रश्स्त हो गया कि राजस्थान में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. साथ ही, पूनिया ने कहा कि जब जीत होती है तो आनंद उत्साह होता है, हम लोग अति उत्साह में नहीं है. जीत से मजबूती मिलती है और हार से हम सीखते हैं.

यूपी में जनता से तोड़ा मिथक
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि उत्तर पदेश को चुनावी प्रयोगशाला बना दिया था. यूपी की जनता ने परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद का मिथक तोडा, राष्ट्रवाद सुशासन विकास के एजेंडे पर मोहर लगाई. मोदी की तमाम योजनाओं से बुनियादी बदलाव की शुरू आत यूपी से हुई थी. यूपी में अपराध से हर वर्ग पीडित था, लेकिन योगी की कानून व्यवस्था के कारण भरोसा हुआ। जनता ने योगी मोदी की नीतियों को वोट दिया.

कांग्रेस ने केवल नारे दिए, भाजपा ने विकास
पूनिया ने कहा कि देश में बदलाव की शुरुआत अटलजी के जमाने से हुई, वहीं कांग्रेस ने 50 वर्षों में सिर्फ नारे लगाए. गरीबी हटाओ के नारे लगाए, गरीबी नहीं हटी, गरीब ही हट गए. कांग्रेस ने कभी सहानुभूति, कभी वोट बैंक, ध्रुवीकरण की राजनीति के सहारे वोट लिए. वहीं, जनसंघ के जमारे में हम तीन सीटों पर थे जो 330 तक पहुंच गए. लोगों ने भाजपा के राष्ट्रवाद के एजेंडा पर भरोसा किया.

जीत के लिए पीएम मोदी-योगी को श्रेय
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने उत्तर प्रदेश में मिली जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ को श्रेय दिया. साथ ही, कहा कि यूपी भाजपा इकाई के साथ तमाम भाजपा इकाइयों को अभिनंदन जिन्होंने अपने कार्यकर्ता वहां भेजे. पूनिया ने कहा कि देश में मोदी का नेतृत्व सर्व स्वीकार्य है. इसे दलगत नहीं बल्कि सर्व समाज ने स्वीकार किया.

यह भी पढ़ें: Jhunjhunu में 4 राज्यों में जीत पर BJP में खुशी, जिला कार्यालय में जमकर हुई आतिशबाजी

राजस्थान के कार्यकर्ताओं ने की मेहनत
राजस्थान भाजपा ने योग्य कार्यकर्ताओं को यूपी भेजा, जहां दो दो महीने तक 72 सीटों पर दिनरात परिश्रम किया. पूनिया ने भी आगरा अलीगढ मथुरा की 36 सीटों पर प्रचार किया, जिसमें से 30 सीटों पर एक तरफा जीत मिली है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों ने नीति, काम विचार के नाते कांग्रेस को नकार दिया है.

Trending news