भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का मामला: बुधवार को प्रदेशभर में बीजेपी का प्रदर्शन, 8 फरवरी को विधायक देंगे धरना
Advertisement

भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का मामला: बुधवार को प्रदेशभर में बीजेपी का प्रदर्शन, 8 फरवरी को विधायक देंगे धरना

रीट पेपर लीक (Reet Paper Leak) मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के मामले में बीजेपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी बुधवार को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया है.

बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

Jaipur: रीट पेपर लीक (Reet Paper Leak) मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के मामले में बीजेपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी बुधवार को प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया है. राजधानी जयपुर में गांधी सर्किल पर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करेंगे. 12 बजे से 2 बजे तक बीजेपी कार्यकर्ता सांकेतिक धरने पर बैठेंगे. वहीं, 8 फरवरी को बीजेपी के सभी विधायक जयपुर में धरना देंगे. बीजेपी विधायक विधानसभा में भी रीट मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं.

विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज

दरअसल, रीट परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई जांच और परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जयपुर में प्रदर्शन किया. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय से सीएम आवास के घेराव के लिए कूच किया था, लेकिन सिविल लाइन फाटक पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया और वाटर केनन से पानी की बौछारें की. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राजमहल चौराहे पर पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी. इसके बाद पूनिया और कार्यकर्ता आगे बढ़े तो दूसरी बैरिकेडिंग पर पुलिस ने फिर रोका, लेकिन कार्यकर्ता माने नहीं वह आगे बढ़ते हुए सिविल लाइन फाटक पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें:  घायल कार्यकर्ताओं से ट्रॉमा सेंटर में मिले पूनिया, कटारिया और बीजेपी के अन्य नेता, दिया ये बड़ा बयान

घायल कार्यकर्ताओं से मिले बीजेपी के नेता

पूनिया और कार्यकर्ता सिविल फाटक को पार करने का प्रयास करने लगे. इस बीच पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. साथ ही पूनिया और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इस दौरान कई  कार्यकर्ताओं घायल भी हो गए. उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. देर शाम सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब सिंह कटारिया समेत कई नेता अस्पताल पहुंचकर घायल कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनका हाल जाना. बीजेपी नेताओं ने कहा कि सरकार जबतक रीट परीक्षा की जांच सीबीआई से नहीं कराएगी तबतक प्रदेश में यह प्रदर्शन जारी रहेगा. बीजेपी नेताओं ने रीट परीक्षा रद्द करने की भी मांग की. 

Trending news