राजस्थान सरकार के 4 साल पूरे होने पर वसुंधरा राजे ने दी '0' मार्किंग, कहा- झगड़ों से फुर्सत नहीं
Advertisement

राजस्थान सरकार के 4 साल पूरे होने पर वसुंधरा राजे ने दी '0' मार्किंग, कहा- झगड़ों से फुर्सत नहीं

राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चार साल पूरे होने पर राज्य की कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला बोला. राजे ने कहा कि कांग्रेस के चार साल के शासन में एक भी काम ऐसा नहीं, जो गिनाने लायक नहीं है. 

राजस्थान सरकार के 4 साल पूरे होने पर वसुंधरा राजे ने दी '0' मार्किंग, कहा- झगड़ों से फुर्सत नहीं

Jaipur News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चार साल पूरे होने पर राज्य की कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला बोला. राजे ने कहा कि कांग्रेस के चार साल के शासन में एक भी काम ऐसा नहीं, जो गिनाने लायक नहीं है. 

सरकार चार साल आपसी झगड़ों में उलझी रही, जनता पर ध्यान देने की बजाय सब कुर्सी के पीछे लगे हुए हैं. नेताओं को अपने झगड़ों से फुर्सत ही नहीं मिली. आने वाले कुछ समय बाद सरकार नाम की चीज ढूंढ़ने से नहीं मिलेगी. पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने राज्य सरकार के चार साल के कार्यकाल को शून्य मार्किंग दी है.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में CM फेस को लेकर वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, सियासी गलियारों में बढ़ सकती है हलचल

राजे ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता में ने कहा कि सरकार चार साल में कुछ नहीं कर पाई. राज्य का विकास तो छोड़िए किसी भी क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ. राजे ने तंज कसते हुए कहा कि इस सरकार ने महिला अत्याचार, दलित उत्पीड़न, गैंगवार, गैंगरेप्स में तरक्की की है. इनकी वजह से राजस्थान की पूरे देश में अलग पहचान बन गई है. आज प्रदेश में विकास का अकाल है. आज जनता से बात करो तो सभी पहले यही कहते हैं कि भ्रष्टाचार चरम पर है. 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अच्छे काम किए. मगर इस सरकार ने योजनाओं का नाम बदलने और हमारी योजनाओं को बंद करने के अलावा कुछ नहीं किया. आज राजस्थान को पिछड़े राज्यों की कतार में लाकर खड़ा कर दिया है. जबकि सरकार को चाहिए था कि हमारी अच्छी योजनाओं को बंद करने की बजाय उन्हें आगे बढ़ाते और नई स्कीम्स भी शुरू करते.

जश्न मनाने जैसा कोई काम नहीं किया 
राजे ने कहा कि सरकार चार साल का जश्न मना रही है, लेकिन ऐसा कोई काम सरकार ने चार साल में नहीं किया, जिसका ये जश्न मना सके. उन्होंने जोधपुर में गैस सिलेंडर ब्लास्ट की घटना को लेकर यह भी कहा कि सरकार संवेदनशील होती तो जश्न नहीं मनाती. इनकी खुद की विधानसभा में इतना बड़ा जख्म हुआ हैं. 31 आदमी मारे गए है और भी मौतें हो सकती हैं लेकिन उन्होंने जाकर हाल नहीं पूछे.

लड़कियों को सड़क पर जाने से लगता है डर 
पूर्व सीएम ने कानून व्यवस्था का मसला उठाते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी खराब है कि लड़कियों और आम नागरिक रोड पर जाने से डरते हैं. उन्हें लगता है पता नहीं कब कौन सा हादसा हो जए. धर्म परिवर्तन हो रहा है. देवी-देवताओं का अपमान हो रहा है. कृषि कनेक्शन नहीं मिल रहे हैं. पर्याप्त बिजली और खाद नहीं मिल पा रही है. खाद है, लेकिन उसका सही तरीके से वितरण नहीं हो पा रहा है.

यह भी पढे़ं- जन आक्रोश रैली: पूर्व गृह मंत्री कटारिया बोले- चार साल में जनता के साथ हुआ कुठाराघात

भारत जोड़ो नहीं वादा तोड़ने वाली यात्रा 
राजे ने भारत जोड़ो यात्रा पर भी तंज कसते हुए कहा कि यह भारत जोड़ो नहीं बल्कि मेरे हिसाब से वादा तोड़ने वाली यात्रा निकली है. 100 दिन यात्रा को हो गए, जवाब तो देने चाहिए. राहुल गांधी 10 दिन के अंदर किसानों का पूरा कर्जा माफ करने की बात कहकर गए थे, उसका क्या हुआ. वही राहुल है जिन्होंने यह कहा था कि जो नेता या मंत्री जनता की बात को नहीं सुनेगा उसे तुरंत बाहर करेंगे. मगर आज हालत यह है कि मंत्री विधायकों की सुनवाई नहीं हो रही है, लोग तो सवाल पूछेंगे ही. भारत जोड़ने की बात कह रहे हैं, लेकिन पार्टी को जोड़ नहीं पा रहे हैं. मैं समझती हूं उन्हें अपनी पार्टी को जोड़ने की जरूरत है.

ERCP स्कीम को पूरा करने के बजाय उलझाया
राजे ने कहा कि हमने बिजली की स्थिति सुधारी थी लेकिन कृषि कनेक्शन में अब स्थिति खराब. पर्याप्त बिजली नही मिल रही है. खाद की भारी समस्या हो रही है. खाद के लिए बार-बार हमें फोन करना पड़ रहा है लेकिन सरकार सही वितरण और स्टॉक नही कर पा रही है. लोकतंत्र सेनानियों की पेंशन बंद कर दी, टोल में भी राहत को बंद कर दिया गया, गौरव पथ बहुत सफल थे हमारी सरकार में, भामाशाह नारी सशक्तिकरण की स्थिति ठीक थी लेकिन आज कई योजनाएं बंद तो कई के नाम बदल दिए. राजे ने कहा कि ERCP स्कीम बहुत अच्छी थी, लेकिन कांग्रेस ने विवादों में डाल दिया.

Trending news