विधानसभा में पेश हुआ नकल विरोधी विधेयक, राजेंद्र राठौड़ ने REET और डीपी जारोली को लेकर कही ये बात
Advertisement

विधानसभा में पेश हुआ नकल विरोधी विधेयक, राजेंद्र राठौड़ ने REET और डीपी जारोली को लेकर कही ये बात

आज राजस्थान विधानसभा में परीक्षा में अनुचित साधनों की रोकथाम से जुड़ा विधेयक रखा गया. विधेयक पर चर्चा में राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि REET मामले में भजनलाल, प्रदीप पाराशर जैसे लोग गिरफ्तार हुए है.

राजेंद्र राठौड़

Jaipur: आज राजस्थान विधानसभा में परीक्षा में अनुचित साधनों की रोकथाम से जुड़ा विधेयक रखा गया. विधेयक पर चर्चा में राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि REET मामले में भजनलाल, प्रदीप पाराशर जैसे लोग गिरफ्तार हुए है. 11 लोगों को इसमें जमानत मिल गई. यह पर्दे के पीछे खेल किया गया है. अगर पुराने विधेयक में संशोधन ले आते, तो इस विधेयक को लाने की जरूरत नहीं थी. इस बात का भी जिक्र नहीं करूंगा की डीपी जारोली अभी कहां है?

यह भी पढ़ें- सचिन पायलट-अशोक गहलोत खेमेबाजी पर बीजेपी ने ली चुटकी, वासुदेव देवनानी ने दिया बड़ा बयान

राजेंद्र राठौड़ ने आगे कहा कि डीपी जारोली ने यहां तक कहा कि मुझे तो बलि का बकरा बनाया जा रहा है. राजीव गांधी स्टडी सर्किल के लोग इसमें शामिल रहे है. इस पूरे प्रकरण में दूध की रखवाली किसको दी? किस बिल्ली को दी? आपने? इस कानून में यूपी के कानून की नकल की है. सीबीआई जैसी संस्थाएं इसकी जांच करें.

राठौड़ ने आगे कहा कि कोचिंग सेंटर का संगठित गिरोह है. पटवारी की परीक्षा में आपका 100 परसेंट सलेक्शन कराने का दावा करते हैं, सलेक्शन नहीं होने पर वापस राशि देने की कहते हैं. राठौड़ आगे बोले कि ऐसा कैसे हो सकता है? 1000 प्रश्नों में से यह पेपर आएगा, इसकी फीस से 3 महीनों के लिए एक लाख रुपए तक लेते हैं. कोचिंग सेंटर्स को भी इस कानून के दायरे में नहीं लाया गया. किसी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि पेपर लीक सरकार वीक. इसलिए आप सरकार को मजबूत करो.

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price Jaipur: अंतराष्ट्रीय स्तर पर आ रहे बदलावों का सोना-चांदी कीमतों में असर, यहां जानें नए भाव

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आप आरपीएससी और कर्मचारी चयन बोर्ड से परीक्षा करवाते हो, पैनल सेट करते हो, वो पेपर बनाते हैं, लेकिन वो पेनल पेपर में विसंगतियां छोड़ देते हैं, उसके बाद मामला हाई कोर्ट में जाता है, और कोर्ट के मार्फत परीक्षाएं रद्द हो जाती है. ऐसे में जिम्मेदारी तो तय करो. 

राजेंद्र राठौड़ ने इसके बाद विधेयक को जनमत जानने के लिए प्रसारित करने की मांग की है.

Trending news