भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी की अगवानी के लिए राजे के गढ़ में 'सरकार', बैनर-पोस्टर से पटा चंवली बॉर्डर
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी की अगवानी के लिए राजे के गढ़ में 'सरकार', बैनर-पोस्टर से पटा चंवली बॉर्डर

भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत के लिए कांग्रेस के तमाम बड़े नेता झालावाड़ में डेरा डाले हुए हैं. राहुल गांधी की यात्रा यहां के आधा दर्जन जिलों से होकर गुजरेगी. खुद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा इस पर नजर बनाए हुए हैं.  

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी की अगवानी के लिए राजे के गढ़ में 'सरकार', बैनर-पोस्टर से पटा चंवली बॉर्डर

जयपुर: भारत जोड़ो यात्रा के साथ आज राहुल गांधी राजस्थान में प्रवेश करेंगे. वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ से राहुल गांधी की यह यात्रा शुरू हो रही है. इससे पहले झालावाड़ के चंवली बॉर्डर पर तैयारियां पूरी कर ली गई है. प्रवेश मार्ग को बैनर, पोस्टर, झंडों से सजाया गया है. थोड़ी देर बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेंगी. राहुल गांधी की आगवानी के लिए चंवली बॉर्डर पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई  मंत्री मोर्चा संभाले हुए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी दिल्ली से सीधे से झालावाड़ पहुंच रहे हैं. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत झालावाड़ पहुंच रहे हैं. 

चंवली बोर्डर पर मंत्री रामलाल जाट, प्रमोद जैन, ममता भूपेश सहित अन्य मंत्री और प्रशासनिक अमला मौजूद है, जो यात्रा के विश्राम स्थल पर तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं. मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि राहुल गांधी के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में प्रवेश होने पर एक यादगार स्वागत किया जाएगा. यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे. 

पायलट और हरीश चौधरी भी हैं मौजूद

वहीं, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने यात्रा को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें वो बच्चों के भारत जोड़ो यात्रा के नारे के साथ दौड़ लगा रहे हैं. वहीं, पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी अपनी विधानसभा में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए 400 किमी तक बाइक रैली निकाली है. चौधरी ने लोगों को जागरूक करने के लिए प्रदेश में बाइक रैली निकाली है. 

9 दिसंबर को राहुल गांधी जाएंगे दिल्ली

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी 8 दिसंबर की जगह 9 दिसंबर को विश्राम करेंगे, क्योंकि 9 दिसंबर को सोनिया गांधी का जन्मदिन है. पहले चर्चा थी कि सोनिया गांधी कोटा आ सकती हैं, लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि स्वास्थ्य कारणों से वह दिल्ली में ही रहेंगी और राहुल गांधी उनके जन्मदिन पर वहीं जाएंगे. 

इन छह जिलों से राहुल गांधी की यात्रा गुजरेंगी

अलवर, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर, झालावाड़ और दौसा से भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी. राहुल गांधी की सभा अलवर के मारवाड़ में भी होने वाली है. कांग्रेस का मानना है कि 2018 में राहुल गांधी की यहां सभा हुई थी, जिससे कांग्रेस यहां पर पहले से ज्यादा मजबूत हुई थी. दरअसल, कांग्रेस इन जिलों में सियासी तौर पर मजबूत मानी जा रही है. लिहाजा राहुल गांधी की यात्रा का रूट भी इस तरह से तैयार किया गया है. 

Trending news