जयपुर में फिर बावरिया गैंग की दस्तक, कछुआ बेचने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपए
Advertisement

जयपुर में फिर बावरिया गैंग की दस्तक, कछुआ बेचने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपए

जयपुर जिले की गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने ठगी करने के आरोप में बावरिया गिरोह से जुड़ी दो महिलाओं सहित एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी कछुआ खरीदने के नाम पर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते और मौका देकर फरार हो जाते थे.

जयपुर में फिर बावरिया गैंग की दस्तक, कछुआ बेचने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपए

Jaipur: जयपुर जिले की गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने ठगी करने के आरोप में बावरिया गिरोह से जुड़ी दो महिलाओं सहित एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी कछुआ खरीदने के नाम पर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते और मौका देकर फरार हो जाते थे. पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी प्रकाश बावरिया सहित दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 14 लाख रुपये भी बरामद किए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बावरिया गैंग के लोग लोगों को महंगे दामों पर कछवा खरीदने बेचने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं. भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसा कर इस तरह की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. कालाडेरा और गोविंदगढ़ इलाके में इस तरह के पहले भी मामले सामने आ चुके हैं.

गोविंदगढ़ थानाधिकारी धर्म सिंह ने बताया कि सुनील कुमार निवासी नीमकाथाना ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 15 दिन पहले मेरे खेत में बाजरा कटाई करने के लिए 10 मजदूर आए थे. जिनमें से एक रोशन बावरिया निवासी कालाडेरा भी आया था. उन्होंने मुझे बताया कि खेत में झाऊ मूसा मिले तो बताना. झाऊ मूसा करोड़ों में बिकता है. अच्छा मुनाफा भी मिलेगा. कुछ दिन बाद सुनील कुमार ने रोशन बावरी को फोन किया कि झाऊमूसा मिल गया है.

खेत में रोशन व तीन व्यक्ति को सहित नीमकाथाना पहुंच गया. जहां पर रोशन को एक बैग में रुपए भी दिखाए गए. उसके बाद सुनील ने झाऊलिया देखकर रोशन ने मना कर दिया क्योंकि उनको 22 नाखून वाला झाऊ मूसा चाहिए था. यह बोल कर वहां से वह आ गए, कुछ दिन बाद फिर रोशन ने सुनील कुमार को फोन किया कि कालाडेरा में झाउलिया मिल गया है जिसकी कीमत 30 लाख है. आप पन्द्रह लाख रुपए लेकर गोविंदगढ़ के पास आ जाओ. आपको 50 लाख का मुनाफा होगा.

सुनील कुमार 15 लाख रुपए लेकर गोविंदगढ़ के पास आया जहां पर रोशन बावरिया उन्होंने उन्हें एक सफेद कट्टा दिखाया कट्टे के भीतर झाऊ मूसा होने की बात कही.आप पैसे देकर रींगस पहुंच जाओ. हम खरीदार को झाऊ मूसा देकर तुम्हारे 50 लाख रुपये रींगस देने हम आ रहे हैं. बावरिया गैंग 15 लाख रुपये रुपए लेकर वहां से फरार हो गए. उसके बाद वो आए नही. उसके बाद सुनील कुमार ने गोविंदगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. जिस पर कार्रवाई करते हुए गोविंदगढ़ डिप्टी बालाराम के सुपरविजन में थानाधिकारी गोविंदगढ़ धर्म सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. मंडा भिंडा रिको से प्रकाश बावरिया पुत्र बद्री बावरिया उम्र 27 साल निवासी लक्ष्मीपुरा जोबनेर, तीजा देवी पत्नी बद्री बावरिया उम्र 65 साल जोबनेर आची देवी पत्नी सरदार बावरिया उम्र 30 साल निवासी को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है.

यह भी पढ़ें..

झूला झूलते हुए अदाएं दिखा रही थी उर्फी जावेद, लड़कों पर ही गिर पड़ी, ऐसे बची इज्जत, Video वायरल

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, PM मोदी का सामना केवल राहुल गांधी ही कर सकते हैं

 

Trending news